भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने विनेश फोगाट को लेकर बड़ा ऐलान, सरकार से कर दी बड़ी मांग

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने विनेश फोगाट के संन्यास लेने पर बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरकार को उनको गोल्ड देना चाहिए... सरकार को इस मामले को देखना चाहिए.... क्योंकि वह गोल्ड की हकदार हैं.... देखिए खास रिपोर्ट...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः विनेश फोगाट को लेकर इस समय सड़क से लेकर संसद तक विवाद जारी है… बता दें कि पेरिस ओलंपिक से बाहर होने के बाद से विनेश फोगाट को लेकर सियासत तेज है… इस बीच हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बड़ा बयान देते हुए… विनेश फोगाट को राज्यसभा भेजने की बात कही है… आपको बता दें कि कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट के कुश्ती से संन्यास पर प्रतिक्रिया दी है…. उन्होंने कहा है कि विनेश फोगाट को गोल्ड मिलना चाहिए…. और सरकार को विनेश फोगाट को गोल्ड देना चाहिए…. वहीं सरकार को मामले को देखना चाहिए कि वह गोल्ड की हकदार है… पहली बार ऐसे किसी को हटाया गया है… मेरे पास अगर नंबर होते तो विनेश फोगाट को राज्यसभा भेजता….

बता दें विनेश फोगाट को महिलाओं की 50 किलोग्राम कुश्ती स्पर्धा के फाइनल से पहले वजन अधिक पाये जाने के कारण बुधवार को ओलंपिक से अयोग्य घोषित कर दिया गया…. इसके बाद विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास का ऐलान करते हुए कहा कि “मां कुश्ती मेरे से जीत गई मैं हार गई माफ करना आपका सपना मेरी हिम्मत सब टूट चुके इससे ज्यादा ताकत नहीं रही अब…. अलविदा कुश्ती 2001-2024… आप सबकी हमेशा ऋणी रहूंगी….

वहीं इससे पहले विनेश ने बुधवार को खेल पंचाट (कैस) में ओलंपिक फाइनल से खुद को अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ अपील की… और मांग की कि उन्हें संयुक्त रजत पदक दिया जाए… आपको बता दें हरियाणा की इस धाकड़ का पेरिस तक का सफर आसान नहीं रहा… और बहुत कुछ दांव पर था… और पेरिस ओलंपिक में उन्हें अपने पसंदीदा 53 किग्रा की बजाय 50 किग्रा में उतरना पड़ा… ओलंपिक क्वालीफायर से पहले कई ट्रायल मुकाबले हुए… और इस बीच उन्हें घुटने की सर्जरी भी करानी पड़ी….

आपको बता दें कि भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर प्रदर्शन की अगुवाई करने पर उनकी काफी आलोचना हुई…. और मामला पुलिस और अदालत तक भी पहुंचा…. वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने घोषणा कर दी है… कि भले ही विनेश फोगाट फाइनल नहीं खेल पाईं…. लेकिन उन्हें ईनाम से लेकर वो सभी सुविधाएं दी जाएंगी…. जो एक सिल्वर मेडलिस्ट को दी जाती है….

वहीं इससे पहले कांग्रेस नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पदक विजेता मनु भाकर से भी मुलाकात की… बता दें कि पदक विजेता मनु भाकर परिवार सहित भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मिलने के लिए पहुंची थी…

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button