इस सुपरहिट फिल्म की कॉपी है ‘स्त्री 2’ का पोस्टर, मचा बवाल

श्रद्धा कपूर अपनी अपकमिंग फिल्म 'स्त्री 2' को लेकर सुर्खियों में छाई हुई हैं। श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव अभिनीत फिल्म 'स्त्री 2' स्वतंत्रता दिवस 2024 के अवसर पर सिनेमाघरों में...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: श्रद्धा कपूर अपनी अपकमिंग फिल्म ‘स्त्री 2’ को लेकर सुर्खियों में छाई हुई हैं। श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव अभिनीत फिल्म ‘स्त्री 2’ स्वतंत्रता दिवस 2024 के अवसर पर सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है। अमर कौशिक के निर्देशन में बनी इस फिल्म का प्रमोशन जोरो-शोरों से जारी है। इसी बीच नेटिजन्स ने ‘स्त्री 2’ और ‘स्ट्रेंजर थिंग्स 2’ के पोस्टर में समानताएं ढूंढ निकाली हैं। प्लेसमेंट से लेकर कलर कॉम्बिनेशन तक दोनों में काफी कुछ एक सा है, जिसे नजरअंदाज करना काफी मुश्किल है।

इस फिल्म की कॉपी है ‘स्त्री 2’ का पोस्टर

आपको बता दें कि हॉरर-कॉमेडी फिल्म के पहले पार्ट ने लोगों का खूब मनोरंजन किया था, ऐसे में इससे भी लोगों को काफी उम्मीदें हैं। ट्रेलर रिलीज के बाद से ही फिल्म की खूब चर्चा हो रही है। दर्शक इस फिल्म को देखने के लिए काफी उत्साहित भी नजर आ रहें हैं, लेकिन वहीं इसकी रिलीज से पहले नया बवाल खड़ा हो गया है। हाल ही में नेटिजेंस ने ‘स्त्री 2’ के  पोस्टर को लेकर बातें शुरू कर दी हैं और दावा कर रहे हैं कि ये पोस्टर सुपरहिट हॉलीवुड फिल्म ‘स्ट्रेंजर थिंग्स 2’ का कॉपी है। दोनों काफी हद तक एक जैसे ही हैं। इन समानताओं को देखने के बाद से ही लोग ‘स्त्री 2’ मेकर्स की आलोचना कर रहे हैं।

सोशल मीडिया यूज़र ने किया कमेंट

मंगलवार (13 अगस्त) को एक रेडिट यूजर ने एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें बताया गया कि ‘स्त्री 2’ ने ‘स्ट्रेंजर थिंग्स 2’ के पोस्टर की ‘नकल’ की है और लिखा है कि ‘प्रेरित या कॉपी किया गया’ स्ट्रेंजर थिंग्स 2 के पोस्टर की तरह ‘स्त्री 2’ के पोस्टर में भी नीले और नारंगी रंग के बैकग्राउंड का यूज किया गया है। इसमें फिल्म का शीर्षक लाल रंग से लिखा गया है।

पोस्टर पर कलाकारों को भी पिरामिड फॉर्म में पेश किया गया है, जो कि ‘स्ट्रेंजर थिंग्स 2’ के पोस्टर में भी ठीक इसी तरह है। राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर के साथ ही बाकी कलाकार भी इसमें नजर आ रहे हैं। इन कलाकारों के हाव-भाव भी ‘स्ट्रेंजर थिंग्स 2’ के कलाकारों से मिलते-जुलते हैं।

आपको बता दें कि अब रेडिट यूजर्स ने ‘स्ट्रेंजर थिंग्स 2’ के पोस्टर की ‘नकल’ करने के लिए ‘स्त्री 2’ के निर्माताओं को बुरी तरह ट्रोल किया है। एक यूजर ने कमेंट में लिखा कि ‘बॉलीवुड में अब कुछ भी मौलिक नहीं है, यही कारण है कि व्यवसाय में गिरावट आई है।’ वहीं एक और यीजर ने लिखा, ‘यह वास्तव में कॉपी किया हुआ लगता है। यह समान भी नहीं है।’ इसके साथ ही वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘एक जैसा लेकिन अलग।’ वहीं एक अन्य ने मजाकिया अंदाज में लिखा, ‘वास्तव में कॉपी किया गया। चर्चा समाप्त।’ एक ने तो हद ही कर दी और लिखा, ‘चेहरे कितनी लो क्वालिटी में हैं। कम से कम कॉपी तो सही से करना चाहिए।’

महत्वपूर्ण बिंदु

  • ‘स्त्री 2’ हिट हॉरर-कॉमेडी ‘स्त्री’ का सीक्वल है।
  • श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव के अलावा इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी मुख्य भूमिकाओं में हैं।
  • फिल्म 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है, फिल्म जॉन अब्राहम और शरवरी वाघ की ‘वेदा’ और अक्षय कुमार की ‘खेल खेल में’ से टकराने वाली है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button