सियासी साजिश के ओलंपिक में बिना खेले जीत जाएंगे हुक्मरान: अखिलेश

सपा प्रमुख ने विनेश को लेकर दिए गए आईओए के बयान पर जताई नाराजगी

बोले- देश सब देख रहा है देश की बेटी के साथ हुई नाइंसाफी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पेरिस ओलंपिक समाप्त हो चुका है। लेकिन इस बार पूरे ओलंपिक में सबसे ज्यादा चर्चा अगर किसी बात की रही तो वो विनेश फोगाट का पेरिस ओलंपिक से अयोग्य घोषित किए जाने की रही। इसको लेकर अभी भी तमाम तरह की चर्चाएं हैं और अभी भी विनेश फोगाट को सिल्वर मेडल मिलने का प्रयास किया जा रहा है। इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पेरिस ओलंपिक 2024 में 50 किलोग्राम वर्ग की कुश्ती प्रतिस्पर्धा के फाइनल से पहले अयोग्य घोषित की गई विनेश फोगाट को लेकर भारतीय ओलंपिक संघ पर निशाना साधा है।
अखिलेश ने भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा के विनेश फोगाट के ओलंपिक से अयोग्य ठहराए जाने के संबंध में दिए बयान की आलोचना की है। उन्होंने सोशल मीडिय पर पोस्ट कर भी निशाना साधा है।

पीटी उषा के बयान को बताया निंदनीय

अखिलेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा कि महान योद्धा विनेश फोगाट के बारे में इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन का ये बयान निंदनीय है कि खिलाड़ी के वजन और शरीर की जिम्मेदारी सिर्फ उसके अपने कोच और सपोर्ट टीम की होती है। क्या ऐसा कहकर इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन कोच के साथ ही सपोर्ट टीम पर उंगली तो नहीं उठा रही है। ये लोग भी तो एसोसिएशन से संबद्ध होते हैं। ऐसे में ये सवाल भी उठ सकता है कि सपोर्ट टीम का चयन किसने किया। जनता पूछ रही है अगर जिम्मेदारी सिर्फ उन्हीं लोगों की थी तो फिर चीफ मेडिकल ऑफिसर को भेजने की औपचारिकता क्यों की गयी।

खिलाडिय़ों का मनोबल तोड़ता है ऐसा बयान

सपा प्रमुख ने आगे लिखा कि ऐसे बयान देश के खिलाडिय़ों और उनके कोच व सपोर्ट टीम के मनोबल को तोडऩे वाले होते हैं और खासतौर से उनके मनोबल को तो और भी ज्यादा जिन्होंने सडक़ों पर संघर्ष किया हो। इस बयान से की गयी नाइंसाफी, देश की बेटी विनेश फोगाट के साथ पहले हुई नाइंसाफी से कम नहीं है। देश सब देख भी रहा है और समझ भी रहा है। सियासी साजिश का अगर कोई ओलंपिक होगा तो आज के हुक्मरान बिना खेले जीत जाएंगे।

योगी के सामने अखिलेश ने अवधेश प्रसाद को उतारा

उत्तर प्रदेश में दस सीटों के लिए विधानसभा उपचुनाव होने हैं, अभी तारीखों का एलान नहीं हुआ है, लेकिन राजनीतिक दलों ने इन सीटों पर उतरने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। सभी दल उपचुनाव की तैयारियों में जुटे हैं। इसी बीच विधानसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अयोध्या की मिल्कीपुर सीट की कमान सांसद अवधेश प्रसाद को दी है। भाजपा से यहां की जिम्मेदारी खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने हाथों में ली है। सपा के अवधेश प्रसाद इसी सीट से विधायक रहते हुए पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा सांसद लल्लू सिंह को हराकर सांसद बने हैं। अवधेश के साथ विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष लाल बिहारी यादव को मिल्कीपुर से प्रभारी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा सपा ने पांच अन्य सीटों पर भी उपचुनाव की तैयारियों के लिए दिग्गज उतार दिए हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव में फैजाबाद संसदीय क्षेत्र से दलित जाति के अवधेश प्रसाद पर दांव लगाया था और उनकी यह रणनीति सफल रही। अवधेश प्रसाद के सांसद बनने के बाद मिल्कीपुर सीट पर भी उपचुनाव होना है।

उपचुनाव के लिए सपा ने नियुक्त किए प्रभारी

इसके अलावा सपा ने कटेहरी (अम्बेडकरनगर) में पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव, मझवां (मिर्जापुर) सीट की जिम्मेदारी सांसद वीरेंद्र सिंह और करहल (मैनपुरी) की जिम्मेदारी पूर्व मंत्री चंद्रदेव यादव को दी है। फूलपुर सीट के लिए विधायक व पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज और सीसामऊ (कानपुर नगर) के लिए विधायक राजेंद्र कुमार को प्रभारी नामित किया गया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इन प्रभारियों को बूथ स्तर पर सांगठनिक ढांचे को मजबूत करने के लिए कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button