9 बजे तक की बड़ी खबरें

मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बुरी तरह फंस गए हैं...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बुरी तरह फंस गए हैं… अब उनके खिलाफ केस चलेगा…. राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है…. सीएम सिद्धारमैया पर जमीन आवंटन में गड़बड़ी का आरोप है…. वहीं मुडा मामले में राज्यपाल ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को कारण बताओ नोटिस भेजा था…

2… 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत ने मालदीव के विदेश मंत्री मूसा जमीर को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया…. विदेश मंत्री मूसा ने स्वतंत्रता दिवस के एक कार्यक्रम में कहा कि भारत दुनिया में सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में उभरा है…. जो उनके देश सहित कई अन्य देशों के लिए एक प्रेरणा की तरह है…. वहीं आमंत्रण के लिए विदेश मंत्री और भरतीय राजदूत के प्रति आभार प्रकट किया….

3… पेरिस ओलंपिक में भारत का नाम रोशन करने वाली विनेश फोगाट भारत पहुंच गई हैं…. और उनके दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड किया…. जहां उनका भव्य स्वागत किया गया…. बता दें विनेश के स्वागत के लिए एक कार्यक्रम बनाया गया है…. जिसके तहत वो द्वारका एक्सप्रेसवे से लेकर हरियाणा के चरखी दादरी के बलाली गांव तक रोड शो करेंगी….

4… कानपुर में शुक्रवार देर रात हुए ट्रेन हादसे को लेकर रेलवे ने किसी साजिश की ओर इशारा किया है… हादसे की जांच आईबी और उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपी गई है…. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी एक्स पर जानकारी दी है… और उनका कहना है कि ट्रैक पर रखी किसी चीज से टकराने के कारण हादसा हुआ है…

5… सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि करीब 40 लोगों के एक ग्रुप ने आरजी कर अस्पताल में घुसकर इमरजेंसी विभाग, नर्सिंग यूनिट और मेडिकल स्टोर में तोड़फोड़ की… और उन्होंने दावा किया कि हंगामा और तोड़-फोड़ की घटना में लगभग 100 करोड़ का नुकसान हुआ है…. बता दें कि भीड़ ने उस मंच पर भी तोड़फोड़ की, जहां जूनियर डॉक्टर एक ट्रेनी महिला डॉक्टर के रेप और मर्डर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे… और सुरक्षा की मांग कर रहे थे….

6… चुनाव आयोग ने हरियाणा में सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है…. इसमें एक अक्टूबर को मतदान होगा… और मतगणना चार अक्टूबर को होगी…. वहीं बीजेपी इस बार लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने के लिए तैयारी कर रही है…. तो वहीं कांग्रेस बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए पूरी ताकत लगा रही है…. हालांकि इस बार हरियाणा का चुनाव 2019 की तुलना में बेहद दिलचस्प होने जा रहा है….

7… चुनाव आयोग ने शुक्रवार को हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा की…. वहीं महाराष्ट्र और झारखंड के लिए चुनावी कार्यक्रमों का ऐलान न करने पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने केंद्र सरकार पर तंज किया…. और उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी वन नेशन वन इलेक्शन की बात करते हैं…. लेकिन जो चार राज्यों के चुनाव एक साथ नहीं करा सकते वो कैसे इस बात को कह सकते हैं….

8… जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा है कि… बीजेपी मजबूती से घाटी और जम्मू में चुनाव लड़ेगी…. पार्टी यहां सरकार बनाएगी और बीजेपी का सीएम बनेगा…. पार्टी किस से गठबंधन नहीं करेगी…. इस केंद्र शासित राज्य में अनुच्छेद 370 हटने के बाद पत्थरबाजी बंद हुई है…

9… बिहार मामले को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी शासित बिहार में मंगलराज की झलक है…. सत्ता संरक्षित गुंडे रंगदारी नहीं देने पर ऐसे आपके घर-दफ्तर में घुसते है… मारपीट और गोली-बम चला, सब कुछ लूट फिर हत्या कर आराम से चले जाएंगे… चुनाव में फिर प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री जंगलराज का बेसुरा राग अलापेंगे….

10… 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले पर हाई कोर्ट ने कल फैसला सुनाया है… और नई सूची जारी करने का आदेश दिया है… जिसको लेकर यूपी के डिप्पी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए कहा कि शिक्षकों की भर्ती में इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला सामाजिक न्याय की दिशा में स्वागत योग्य कदम है…. यह उन पिछड़ा व दलित वर्ग के पात्रों की जीत है… जिन्होंने अपने अधिकार के लिए लंबा संघर्ष किया….उनका मैं तहेदिल से स्वागत करता हूं….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button