न्याय नहीं दे सकती बीजेपी तो छोड़े सत्ता: अखिलेश

  • नारी के आत्मविश्वास को बढ़ाने का होगा काम : सपा प्रमुख
  • बोले- भाजपा सरकार ने पिछड़ों और दलितों का आरक्षण छीना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार व बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। सपा प्रमुख ने कहा कि अगर 69000 शिक्षक भर्ती मामले में रास्ता नहीं निकाल सकते और पिछड़े व दलित वर्ग के शिक्षक अभ्यर्थियों को न्याय नहीं दे सकते तो सत्ता छोड़ दें। भाजपा सरकार ने पिछड़ों और दलितों का आरक्षण छीना है। 69000 शिक्षक भर्ती में पिछड़ों व दलितों को न्याय नहीं मिला।
उन्होंने कहा कि पिछड़े व दलित वर्ग के सभी नेता भाजपा छोडक़र पीडीए के साथ आएं। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार लोगो के साथ भेदभाव कर रही है। संविधान और आरक्षण को नुकसान पहुंचा रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त है। कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार पर भाजपा सरकार का जीरो टालरेंस का दावा झूठा साबित हुआ है। भाजपा सरकार ने किसानों को नैनो यूरिया खरीदवाया, लेकिन उससे किसानों को कोई फायदा नहीं हुआ। इसमें भी बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है। नारी के आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए उनके ’आर्थिक सबलीकरण और नारी-सुरक्षा’ जैसे विषयों के विविध कार्यक्रमों के माध्यम से उनके चतुर्दिक सशक्तीकरण को सुनिश्चित करने का अति महत्वपूर्ण कार्य करेगी। नारी में ‘सुरक्षा की भावना’ उसकी शिक्षा की निरंतरता, उसकी कुशलता-समर्थता, सक्रियता व आत्मनिर्भरता और परिवार-समाज में सम्मान के साथ जीने का सुदृढ़ आधार बनती है। नारी जितनी सुरक्षित होगी, उतनी ही उसकी सक्रियता बढ़ेगी और उतना ही उसका आर्थिक योगदान बढ़ेगा और साथ ही उसका पारिवारिक-सामाजिक सम्मान भी और देश-दुनिया के विकास में योगदान भी। उन्होंने कहा कि ये ‘आधी-आबादी की पूरी आज़ादी’ का अभियान है, जिसके शुभारंभ के लिए ’रक्षा-बंधन’ जैसे पावन-पर्व से अच्छा अन्य कोई पर्व और क्या हो सकता है, लेकिन ये कोई एक दिन का पर्व नहीं होगा, बल्कि हर पल, हर जगह, हर दिन सक्रिय रहने वाली जागरूकता का रूप होगा। जो नारी को सुरक्षित रखते हुए, आर्थिक रूप से सशक्त करते हुए एक बड़े सामाजिक-मानसिक बदलाव की ओर ले जाएगा।

उपचुनावों में 10 सीटों पर जीतेगी सपा : अवधेश

समाजवादी पार्टी सभी समाज को लेकर चलती है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में प्रदेश के उपचुनाव में 10 सीटों पर समाजवादी पार्टी जीत हासिल करेगी। 2027 के चुनाव में समाजवादी पार्टी सरकार बनाएगी। यह बातें टेढ़ी बाजार स्थित निषाद पंचायती मंदिर के वार्षिक सम्मेलन में मुख्य अतिथि सांसद अवधेश प्रसाद ने कही। जिलाध्यक्ष पारसनाथ यादव ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यकाल में जितना विकास उत्तर प्रदेश का हुआ था, आज तक किसी भी सरकार ने नहीं किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button