लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी के फ्लैट में एसी फटने से लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

नोएडा। सेक्टर-100 स्थित लोटस बुलेवर्ड सोसायटी में बृहस्पतिवार को सुबह शॉर्ट सर्किट के कारण एसी फटने से बहुमंजिला इमारत में 12वें तल पर स्थित एक फ्लैट में आग लग गई। आग लगने के दौरान आसपास के फ्लैटों को सुरक्षा और एहतियातन खाली कराया गया है।
वहीं सूचना पर पहुंची सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस ने दमकल, सोसायटी के गार्डों की मदद से आग पर काबू पाया है। गनीमत रही कि आग पर समय रहते काबू पा लिया गया। अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था। कोतवाली पुलिस का कहना है कि फायर सर्विस यूनिट द्वारा आग को बुझा लिया गया है।
आग की लपटों को देखकर लोग सहम गए। सोसायटी के टावर में भीषण आग लगी और इसके बाद पूरा टावर धुएं की चपेट में आ गया। आग लगने की घटना के बाद सोसायटी में अफरा-तफरी मच गई। आग लगने के बाद तुरंत बाद फायर ब्रिगेड को घटना की सूचना दी गई। दमकल की दो गाडिय़ां मौके पर पहुंची। दमकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है। एक फ्लैट में लगी आग के अन्य फ्लैट्स तक पहुंचने की आशंका को देखते हुए लोगों ने घरों को खाली कराना शुरू कर दिया था।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले बीते बुधवार को गाजियाबाद के इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र के शक्ति खंड दो में एक तीन मंजिला भवन के दूसरे तल पर फ्लैट में तेज धमाके के साथ एसी फटने से आग लग गई थी। धमाके की आवाज सुनकर लोग बाहर की ओर भागे। सूचना पर पहुंचे अग्निशमनकर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। धुआं फ्लैट में गुंज गया था। गनीमत रही कोई चपेट में नहीं आया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button