चंडीगढ़ में नगर निगम चुनाव: नंबर वन बनी आम आदमी पार्टी, दूसरे नंबर पर भाजपा-तीसरे पर कांग्रेस

Municipal elections in Chandigarh: Aam Aadmi Party became number one, BJP at number two, Congress on third

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

पंजाब। चंडीगढ़ में नगर निगम के लिए हुए मतदान के बाद आज नतीजे घोषित कर दिए गए जिसमें इस चुनाव में पहली बार किस्मत आजमाने वाली आम आदमी पार्टी ने अपना परचम लहराते हुए सबसे ज्यादा 14 वार्ड्स मे जीत हासिल की है, आज सुबह नौ बजे से मतगणना शुरू हुई जो दोपहर बाद खत्म हुई। चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के फाइनल नतीजे की बात करें तो आम आदमी पार्टी के बाद भाजपा को 12 सीटों पर जीत हासिल हुई है वहीं 8 सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद कांग्रेसतीसरे नंबर पर रही हैं।

नंबर 1 आप

2 भाजपा

3  कांग्रेस

सभी वार्डों के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं, नंबर वन बनी आम आदमी पार्टी, 14 वार्ड आप के खाते में, भाजपा को मिली 12 सीटें और रही दूसरे नंबर पर, वहीं, कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही है।

भाजपा प्रत्याशी और निवर्तमान मेयर रविकांत शर्मा भी चुनाव हार गए हैं. उन्हें आप प्रत्याशी ने हरा दिया।

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव परिणामों पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा-आम आदमी पार्टी वहां पहली बार चुनाव लड़ रही है और मौजूदा रूझानों के मुताबिक चंडीगढ़ की जनता ने हमारा भव्य स्वागत किया है, मैं इसके लिए हर मतदाता और पार्टी कार्यकर्ता को धन्यवाद देना चाहता हूं।

भाजपा के देवेश मोदगिल भी वार्ड नंबर-23 में आम आदमी पार्टी के जसबीर सिंह से 939 वोटों से चुनाव हार गए।

सेक्टर 56 वार्ड नंबर 29 से आम आदमी पार्टी के मुनव्वर जीते, उन्होंने 3000 से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की है, पिछली बार यहां से कांग्रेस के सतीश केंथ जीते थे।

पहली बार आम आदमी पार्टी ने आजमाई किस्मत

चंडीगढ़ नगर निगम में वार्डों की संख्या 2016 में 26 से बढ़कर 35 कर दी गई थी और पिछली बार के निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का यहां वर्चस्व रहा था। पिछले नगर निगम चुनावों की बात करें तो यहां भाजपा ने 20 और उसके पूर्व सहयोगी शिरोमणि अकाली दल ने एक सीट जीती थी। कांग्रेस केवल चार सीटें जीतने में सफल रही थी। यहां सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के साथ सभी 35 सीटों पर 203 उम्मीदवार मैदान में थे। आम आदमी पार्टी ने पहली बार यहां किस्मत आजमाया और जीत हासिल की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button