AAP ने सांसद संजय सिंह को दी अहम जिम्मेदारी, बढ़ेगा कद

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। AAP सांसद संजय सिंह को राज्यसभा में संसदीय दल का अध्यक्ष नियुक्त किया है...

 4PM न्यूज़ नेटवर्क: आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। AAP सांसद संजय सिंह को राज्यसभा में संसदीय दल का अध्यक्ष नियुक्त किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल में बंद होने के बाद संजय सिंह पर पार्टी की जिम्मेदारी भी है। इसके साथ ही आप सांसद पार्टी के मुद्दों को लेकर मुखर रहते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि संसदीय दल के अध्यक्ष की प्राथमिक जिम्मेदारियों में से एक सांसदों की टीम का नेतृत्व और प्रबंधन करना होता है। जिसमें पार्टी नेतृत्व और विधायकों के बीच संचार को सुविधाजनक बनाना होता है। जिससे कि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पार्टी के उद्देश्यों और रणनीतियों के बारे में सभी एकमत हों। संसदीय दल का अध्यक्ष पार्टी और अन्य राजनीतिक दलों, सरकारी अधिकारियों और संसदीय समितियों के बीच संपर्क सूत्र के रूप में भी काम करता है।

इसके साथ ही हाल ही में संसद के विशेष सत्र के दौरान राज्यसभा में संजय सिंह ने अरविंद केजरीवाल  की गिरफ्तारी के मामले पर जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर सवाल उठाया था। इसके अलावा उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि CBI ने राजनीतिक विरोधियों को जेल में रखने के एकमात्र उद्देश्य से CM अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया है।

महत्वपूर्ण बिंदु      

  • आप सांसद के इस बयान ने संसद में हड़कंप मच गया था।
  • सरकार की जांच एजेंसियों की निष्पक्षता पर सवाल खड़े कर दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button