अयोध्या के मुख्य पुजारी के बाद चंपत राय भी आये राहुल के साथ

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी अपनी भारत यात्रा को लेकर चर्चा में हैं। दिल्ली में 9 दिन के ब्रेक के बाद 3 जनवरी से उनकी यात्रा दोबारा शुरू हो गई है। यात्रा 3 जनवरी की सुबह दिल्ली के कश्मीरी गेट के हनुमान मंदिर से चलकर दोपहर को यूपी के गाजियाबाद में प्रवेश कर चुकी है। इस बीच राम मंदिर ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने राहुल गांधी को उनकी यात्रा के लिए शुभकामनाएं देने के एक दिन बाद उनके इस कदम की सराहना की है।
तीन जनवरी की रात फैजाबाद सर्किट हाउस में ट्रस्ट की बैठक में सम्मिलित होने आए चंपत राय ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, देश में पैदल चल रहे एक युवक का मैं आभार व्यक्त करता हूं, मैं उसके इस कदम की सराहना करता हूं।

मैं राहुल के इस कदम की सराहना करता हूं : राय

चंपत राय ने कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है, मैं आरएसएस का कार्यकर्ता हूं और आरएसएस कभी भी भारत जोड़ो यात्रा की बुराई नहीं करता। उन्होंने आगे कहा, ”राहुल गांधी इस खराब मौसम में भी चल रहे हैं, इसकी सराहना की जानी चाहिए। मुझे कहना होगा कि हर किसी को देश की यात्रा करनी चाहिए। चंपत राय के अलावा ट्रस्ट के एक और सदस्य गोविंद देव गिरी ने भी कांग्रेस नेता की तारीफ करते हुए कहा, मैं राम जी से प्रार्थना करता हूं कि वह उन्हें आशीर्वाद दें ताकि राष्ट्र एकजुट, मजबूत और सामंजस्यपूर्ण बना रहे। भारत जोड़ो अच्छा नारा है और भारत को एकजुट होना भी चाहिए।

राम मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्रदास ने दी थी शुभकामनाएं

गौरतलब है कि 9 दिनों के ब्रेक के बाद दोबारा शुरू होने वाली भारत जोड़ो यात्रा के एक दिन पहले राम मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्रदास ने पत्र लिखकर यात्रा की सफलता के लिए राहुल गांधी को शुभकामनाएं दी थीं। उन्होंने अपने पत्र में लिखा था कि, मैं आशा करता हूं और प्रार्थना करता हूं कि जिस लक्ष्य के लिए आप लड़ रहे हैं। वह सफल हो, मैं आपको आपके लंबे जीवन का आशीर्वाद देता हूं। उल्लेखनीय है कि भारत जोड़ो यात्रा यूपी के तीन जिलों से गुजर कर हरियाणा में प्रवेश करेगी और वहां से पंजाब होते हुए जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में 30 जनवरी को समाप्त हो जाएगी।

हल्द्वानी प्रकरण पर गरमायी उत्तराखंड की राजनीति

Related Articles

Back to top button