पठान की सफलता के बाद अब बायकॉट ट्रेंड पर अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान

नई दिल्ली: बॉलीवुड की फिल्मों को लेकर पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर बायकॉट ट्रेंड चल रहा है। हाल ही में रिलीज हुई सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ को भी बायकॉट गैंग द्वारा बायकॉट करने की मांग की गई। इस फिल्म को लेकर काफी ज्यादा विवाद भी उठा। मगर रिलीज के बाद फिल्म ने कई रिकॉर्ड स्थापित किए। अब केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बायकॉट ट्रेंड को लेकर बड़ा बयान दिया है। ठाकुर ने कहा कि ऐसी बातों से नुकसान होता है और माहौल भी खराब होता है। ऐसा नहीं होना चाहिए।

माहौल खराब करती हैं इस तरह की घटनाएं

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत एक सॉफ्ट पावर के रूप में अपने प्रभाव को बढ़ाने की इच्छा रखता है, ऐसे में इस तरह की घटनाएं माहौल खराब करती हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी को किसी फिल्म से समस्या है, तो उन्हें संबंधित सरकारी विभाग से बात करनी चाहिए। उन्हें फिल्म निर्माताओं के साथ इस तरह के मुद्दों को उठाना चाहिए। ठाकुर ने कहा कि कई बार माहौल खराब करने के लिए कुछ लोग किसी बात को पूरी तरह जानने से पहले ही उस पर कमेंट कर देते हैं। जिससे दिक्कत होती है। ऐसा नहीं होना चाहिए।

ओटीटी कंटेंट पर भी बोले कैबिनेट मंत्री

मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस दौरान ओटीटी कंटेट को लेकर कहा कि क्रिएटिविटी पर कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय को ओटीटी प्लेटफार्मों पर कंटेंट के बारे में शिकायतें मिलती हैं, लेकिन लगभग 95 प्रतिशत शिकायतों का समाधान प्रोड्यूसर के लेवल पर ही कर लिया जाता है और बाकी बची समस्याओं को पब्लिशर्स की एसोसिएशन के साथ मिलकर सुलझा लिया जाता है।

Related Articles

Back to top button