अजमेर दरगाह मामला: अब बयानबाजी शुरू

अजमेर। राजस्थान के अजमेर शहर स्थित ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह इन दिनों सुर्खियों में है। सालाना उर्स के दौरान मची भगदड़ के बाद यहां बयानबाजी का दौर जारी है। अब कमेटी के सदस्य सैयद बाबर अशरफ ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। इसमें उर्स के दौरान बरेलवी नारे लगाने को लेकर बिगड़े माहौल के लिए अंजुमन सचिव और बरेलवी लोगों को जिम्मेदार ठहराया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद अंजुमन सचिव सैयद सरवर चिश्ती ने पुलिस को चिट्ठी लिखी है। इस में सैयद बाबर पर माहौल बिगाडऩे का आरोप जड़ा है।
दरगाह थानाधिकारी अमर सिंह ने बताया कि ख्वाजा गरीब नवाज की अंजुमन कमेटी के सचिव सैयद सरवर चिश्ती ने पुलिस को पत्र लिखा है। इस पत्र में सैयद बाबर अशरफ पर सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करके लोगों को भडक़ाने का आरोप लगाया गया है। वहीं इस वीडियो से खादिमों में रोष होने की बात भी कही है। पुलिस इस मामले में जांच करके सैयद बाबर अशरफ को पाबंद करवाएगी कि इस तरह के बयान जारी नहीं करें जिससे कि माहौल खराब हो।
दरगाह कमेटी के सदस्य सैयद बाबर अशरफ ने अपने फेसबुक अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में उसने दरगाह में नारे लगाने को लेकर हुए हंगामे की कड़े शब्दों में निंदा की है। साथ ही अंजुमन सचिव सैयद सरवर चिश्ती के बयान पर भी नाराजगी जताई। उन्हें इसके लिए जिम्मेदार भी ठहरा दिया। बाबर अशरफ ने कहा कि ख्वाजा साहब की दरगाह में अमन कायम रखा जाएगा। सोशल मीडिया के जरिए जो भी गलत बयान देगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह की शाहजहानी मस्जिद में बरेलवी नारे लगाने के बाद माहौल गर्मा गया था। बरेलवी नारे लगाने वाले व्यक्तियों व खादिमों के बीच मारपीट तक हुई थी। वहीं दरगाह में भी माहौल खराब हो गया था। इसके बाद पुलिस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए तनाव होने से पहले मामले को शांत करवाया। साथ ही इस संबंध में मुकदमा भी दर्ज किया था।

Related Articles

Back to top button