ईमानदार अभ्यर्थियों के साथ हो रहा अन्याय: अखिलेश

  • लेखपाल भर्ती परीक्षा: सपा प्रमुख बोले- नकल करने वाले को किया उत्तीर्ण
  • आयोग के सचिव ने कहा- केंद्र की ओर से भेजी गई रिपोर्ट में इस प्रकरण का कोई उल्लेख नहीं है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की लंबित लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा का परिणाम को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए सवाल खड़ा किया है। यादव ने कहा कि यूपी पुलिस ने लेखपाल भर्ती परीक्षा में नकल करते हुए जिस महिला अभ्यर्थी को सबूत के साथ पकड़ा था, उसे आयोग ने क्वालीफाई घोषित कर दिया है। दूसरी ओर आयोग ने सफाई दी है कि ये परिणाम अनंतिम हैं। लेखपाल भर्ती का परीक्षा परिणाम मंगलवार को जारी किया गया था।
सपा मुखिया ने कहा कि ये ईमानदार अभ्यर्थियों के साथ अन्याय है। इसकी जांच हो और दंडात्मक कार्रवाई भी। उन्होंने इसके साथ ही महिला अभ्यर्थी का रिजल्ट और पर्ची के साथ उसकी कॉपी भी ट्वीट की है। यह महिला अभ्यर्थी प्रयागराज के चेतना गल्र्स इंटर कॉलेज करेली केंद्र पर परीक्षा में शामिल हुई थी। अखिलेश यादव का आरोप सामने आने के बाद आयोग ने इस पर अपनी सफाई जारी की है। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने कहा कि इस केंद्र की ओर से भेजी गई रिपोर्ट में इस प्रकरण का कोई उल्लेख नहीं है। ऐसे में अन्य अभ्यर्थी की ओएमआर के साथ उक्त महिला अभ्यर्थी की ओएमआर का भी मूल्यांकन किया गया। वहीं इस प्रकरण में जिला स्तर पर दर्ज एफआईआर के मामले में पुलिस की ओर से विवेचना की जा रही है। उन्होंने कहा है कि प्रकरण में न्यायालय में चार्जशीट या अंतिम रिपोर्ट देने की सूचना भी आयोग को नहीं मिली है। अभ्यर्थी को योग्य या अयोग्य घोषित करने के संबंध में आयोग पुलिस विवेचना के आधार पर निर्णय लेगा। यदि आयोग की ओर से अंतिम परिणाम घोषित करने से पहले पुलिस की विवेचना नहीं पूरी हो पाती है तो उस स्थिति में महिला अभ्यर्थी का परिणाम विदहेल्ड श्रेणी में रखा जाएगा।

सपा के पूर्व विधायक हेमराज वर्मा व महिला आयोग की पूर्व सदस्य भाजपा में शामिल

लखनऊ। सपा सरकार में मंत्री और पीलीभीत से सपा के लोकसभा प्रत्याशी रहे हेमराज वर्मा और उन्नाव के गंज मुरादाबाद की ब्लॉक प्रमुख संध्या पटेल ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने उन्हें सदस्यता ग्रहण कराई। उन्नाव से सपा कार्यकर्ता विवेक सिंह पटेल, समाजवादी पार्टी की महिला सभा की प्रदेश उपाध्यक्ष व राज्य महिला आयोग की पूर्व सदस्य शीला सिंह भी समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुई।

Related Articles

Back to top button