मेरठ से परिवर्तन का शंखनाद, अखिलेश बोले, डूब जाएगा भाजपा का सूरज

सपा-रालोद की परिवर्तन संदेश रैली में उमड़ा जनसैलाब

  • सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने गठबंधन का किया ऐलान
  • जनता से की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

मेरठ। विधान सभा चुनाव से पहले प्रदेश का सियासी माहौल बेहद गर्म हो चुका है। भाजपा को प्रदेश से हटाने का संकल्प लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने खुद मोर्चा संभाल लिया है। वे गठबंधन साथियों के साथ चुनावी शंखनाद कर चुके हैं। इसी क्रम में आज मेरठ में आयोजित रालोद-सपा की संयुक्त रैली में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रालोद मुखिया जयंत चौधरी ने एक साथ मंच साझा किया और गठबंधन का ऐलान किया। उन्होंने जनता से भाजपा को प्रदेश की सत्ता से उखाड़ फेंकने की अपील की।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि इसके पहले जब सपा ने गठबंधन किया था तभी साफ हो गया था कि उत्तर प्रदेश में भाजपा का सफाया होगा लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आए जनसैलाब को देखकर लग रहा है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा का सूरज डूब जाएगा। भाजपा सरकार हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है। उन्होंने मंच से नारा दिया, किसानों का इंकलाब होगा। बाइस में बदलाव होगा।

शहीद किसानों की स्मृति में बनाएंगे स्मारक: जयंत

रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा कि मेरठ क्रांति की धरती है। जब भी देश के सामने चुनौतियां आयीं यहां के लोगों ने उसका मुकाबला किया। किसानों का अपमान हुआ लेकिन किसी भी भाजपा नेता ने एक शब्द भी नहीं कहा। योगी जी से सरकारी काम नहीं हो रहा है। किसानों ने प्रधानमंत्री को झुकाने का काम किया है। लखीमपुर में किसानों को रौंदा गया। सपा और रालोद का गठबंधन हो गया है। हमारी सरकार बनने पर मेरठ में किसानों की स्मृति में स्मारक बनाया जाएगा।

सांसदों के निलंबन पर सत्ता-विपक्ष में घमासान जारी, सदन में हंगामा

  • निलंबित सांसदों ने ठुकरायी माफी की मांग, किया प्रदर्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। विपक्षी पार्टियों के बारह सांसदों के निलंबन का मुद्दा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्षी दलों ने निलंबन वापस लिए जाने की मांग को लेकर आज फिर राज्य सभा में हंगामा किया। लिहाजा सदन की कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित करनी पड़ी। वहीं सत्ता पक्ष का कहना है कि अगर सांसद माफी मांगे तो उनके निलंबन वापसी पर विचार किया जा सकता है।
संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि जो कुछ संसद में हुआ, उसे पूरे देश ने देखा है। सब कुछ ऑन रिकॉर्ड है। अगर वे आज भी माफी मांगते हैं, तो हम निलंबन वापस ले लेंगे। हालांकि विपक्ष इस मांग को पहले ही ठुकरा चुका है। वहीं संसदों ने आज भी प्रदर्शन किया।

मेरे पास मृत किसानों के नाम, उन्हें हक मिले: राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि किसान आंदोलन में करीब 700 किसानों की मौत हो गई। प्रधानमंत्री ने किसानों और देश से माफी मांगी। उन्होंने स्वीकार किया कि उनसे गलती हुई है। इसके बाद भी आपकी सरकार कहती है कि उनके पास मृत किसानों का कोई आंकड़ा नहीं है। पंजाब सरकार ने लगभग 400 किसानों के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा दिया है। आपकी सरकार कहती है कि आपके पास उनके नाम नहीं हैं, लेकिन हमारे पास सभी के नाम उपलब्ध हैं।

पिछली सरकारों में खाद के लिए किसानों को खानी पड़ती थी लाठी-गोली: पीएम मोदी

  • गोरखपुर में खाद कारखाने और एम्स का किया उद्घाटन, विपक्ष पर साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। विधान सभा चुनाव से पहले भाजपा पूर्वांचल को साधने में जुट गयी है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोर्चा संभाल लिया है। वे लगातार पूर्वांचल का दौरा कर रहे हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर पहुंचे और 9650 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं को जनता को समर्पित किया। पीएम ने खाद कारखाना, एम्स और क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र का लोकार्पण किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में डबल रफ्तार से काम होता है। यह नया भारत है और नया भारत जब ठान लेता है तो वह काम पूरा करके रहता है। पिछली सरकारों में खाद कारखाने बंद पड़ थे। विदेशों से खाद आयात की जाती थी। किसानों को खाद के लिए लाठी-गोली खानी पड़ती थी। भाजपा सरकार में यूरिया का उत्पादन तेजी से बढ़ा है। यह कारखाना किसानों को लाभ देगा ही पूर्वांचल में रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे।

गौरतलब है कि 30 से अधिक वर्षों से बंद पड़े कारखाने को 8,600 करोड़ की लागत से पुनर्जीवित किया गया है। गोरखपुर संयंत्र प्रति वर्ष 12.7 लाख मीट्रिक टन स्वदेशी नीम लेपित यूरिया उत्पादन उपलब्ध कराएगा। इससे पूर्वांचल और आसपास के क्षेत्रों के किसानों को मदद मिलेगी। वहीं गोरखपुर में एम्स न केवल उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल के जिलों बल्कि पड़ोसी बिहार और नेपाल के लोगों को भी स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराएगा। एम्स को 1,000 करोड़ से अधिक की लागत से बनाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button