ईवीएम को लेकर वायरल ऑडियो का जिक्र कर अखिलेश ने राष्ट्रपति से लगाई गुहार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से हार का सामना करने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष ने ईवीएम को लेकर वायरल ऑडियो को लेकर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट और राष्टï्रपति से संज्ञान लेकर सुरक्षा देने की मांग की है। अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि ईवीएम बदले जाने को लेकर एक चुनाव अधिकारी की किसी से बात की जो ऑडियो रिकार्डिंग सोशल मीडिया पर चल रही है। मा. उच्चतम न्यायालय और राष्टï्रपति महोदय उसका संज्ञान लें व सरकार संबंधित व्यक्ति को तुरंत संपूर्ण सुरक्षा दे। किसी एक व्यक्ति का जीवन हमारे लिए सरकार बनाने से ज्यादा अहम है। दरअसल, सोशल मीडिया पर दो व्यक्तियों की बातचीत का ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति खुद को टीचर बताते हुए कहता है कि उसकी चुनाव में ड्यूटी लगी थी और उसने देखा कि ईवीएम बदल दिए गए। वह दावा करते हुए कहता है कि सपा की सरकार नहीं आएगी, बीजेपी जीतने जा रही है, क्योंकि ईवीएम बदल दिए गए हैं। वह खुद को सपा समर्थक बताते हुए कहता है कि स्ट्रॉन्ग रूम में पहुंचने से पहले ईवीएम बदल दिए गए। वायरल ऑडियो में मास्टर साहब कहते हैं, अब क्या करें, थोड़ा सा… बाल बच्चे हैं। नौकरी बचाने के लिए…. गलत तो किए हैं। हम सपोर्टर नहीं हैं भाजपा के। माहौल और जनता के वोट के हिसाब से सपा ही आनी चाहिए। लेकिन अब तो मुश्किल लग रहा है…. आएगी ही नहीं। मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। आएगी ही नहीं, हर हाल में नहीं आएगी। बीजेपी की सरकार बनने जा रही है।

फिलहाल इस वायरल ऑडियो की पुष्टि 4पीएम नहीं करता है। अखिलेश के ट्वीट पर लोग पक्ष और विपक्ष में तर्क देने लगे हैं। कुछ लोग अखिलेश के राज की खामियां गिनाते हुए मीम्स शेयर कर रहे हैं तो कुछ लोग अखिलेश के समर्थन में भाजपा पर आरोप मढ़ रहे हैं। सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। अखिलेश यादव एग्जिट पोल्स के बाद से ही ईवीएम और काउंटिंग में धांधली का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने बाकायदा पीसी करके सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। सपा के कई नेताओं के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी आरोप लगाया है कि सपा को गड़बड़ी करके हराया गया। चुनाव नतीजों में भाजपा गठबंधन को प्रचंड बहुमत मिला तो सपा को हार का सामना करना पड़ा है। भाजपा गठबंधन को 273 सीटें हासिल हुईं तो सपा गठबंधन 125 सीटों पर सिमट गया।

यूपी में पंजाब के जीत का जश्न मना रही आम आदमी पार्टी : संजय सिंह

लखनऊ। यूपी के चुनाव में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाने के बावजूद आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के जीत से उत्साहित है। इसके लिए पार्टी ने यूपी के हर गांव, गली व मोहल्लों में पंजाब की जीत का जश्न मनाने का फैसला किया है। इसी कड़ी में पार्टी ने प्रदेश भर में विजय जुलूस निकाला है। सभी जिलों में जुलूस निकालने के बाद पार्टी के कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर पंजाब में आप को मिली जीत की वजहों को बता रहे हैं। पार्टी के प्रदेश प्रभारी व सांसद संजय सिंह ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश के सभी नव निर्वाचित 403 विधायकों तो जीत की बधाई भी दी है। आप सांसद ने कहा कि पंजाब में मिली जीत ने यह साबित कर दिया है कि जनता अब आप को एक राष्टï्रीय विकल्प के रूप में स्वीकार करने लगी है। उन्होंने कहा कि पंजाब की जीत के माध्यम से पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान यह संदेश में कामयाब रहे हैं कि संविधान के मुताबिक हर नागरिक को बराबरी का हक दिलाने के लिए काम करेंगे। इसी संदेश को अब यूपी में भी काम किया जाएगा और इसके लिए हर गांव स्तर पर संगठन को मजबूत किया जाएगा।

भगवंत मान ने पेश किया सरकार बनाने का दावा
पंजाब विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद भगवंत मान आज गवर्नर बीएल पुरोहित से मिले और सरकार बनाने का दावा पेश किया। मान ने कहा कि मैं राज्यपाल से मिला और हमारे विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा और सरकार बनाने का दावा पेश किया। उन्होंने मुझसे कहा कि हम जहां भी शपथ ग्रहण समारोह करना चाहते हैं, उन्हें बता दें। शपथ ग्रहण समारोह 16 मार्च को दोपहर 12.30 बजे पैतृक गांव भगत सिंह खटकड़ कलां में होगा। मान ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में पंजाब भर से लोग आएंगे और भगत सिंह को श्रद्धांजलि भी देंगे। हमारे पास एक अच्छा कैबिनेट होगा। हमारी सरकार द्वारा ऐसे ऐतिहासिक निर्णय लिए जाएंगे, जो पहले कभी नहीं लिए गए।

अयोध्या में दवा विक्रेता से मांगी 10 लाख की फिरौती

अयोध्या। गोसाईगंज कस्बे में एक मेडिकल व्यवसायी से दस लाख रुपए की फिरौती मांगी गई है। खुद को अज्ञात और पुलिस का मुखबिर बताने वाले शख्स ने चार पेज की चि_ी बाकायदा कम्प्यूटर से टाइप करा कर भेजी है। खास बात यह है कि पत्र में जिस तरह से धमकी दी गई है वह भाषा भी चौंकाने वाली है। एक सफेद लिफाफे में यह पत्र दुकानदार तक पहुंचाने वाले व्यक्ति का चेहरा सीसीटीवी में भी आया है। पीड़ित व्यवसायी की शिकायत पर पुलिस जांच में जुट गई हैं। मेडिकल स्टोर के संचालक हरिओम गुप्ता के मुताबिक एक व्यक्ति ने उसे लिफाफा सौंपा। जब उसने लिफाफा खोल कर देखा तो उनके होश उड़ गए। लिफाफे में मौजूद पत्र में 10 लाख की फिरौती की मांग की गई है। धमकी देने वालों ने लिखा है कि यह पत्र फिरौती के लिए लिखा गया है। पिछले दस सालों से तुम लोगों ने जिस तरह से रुपया कमाया है उस हिसाब से तुम्हारे पास धन की कोई कमी नही है। धन तो आता जाता रहता है। लेकिन लोग जाने के बाद फिर वापस नही आते हैं। पत्र में लिखा है कि मतलब तो तुम समझ ही गए होंगे। धमकी के साथ कहा है कि हम लोग कौन है,कहां के है यह जानने की जरूरत नहीं है। अगर रकम देने से इंकार किया या कोई चालाकी की तो इन्कम टैक्स का छापा भी पड़ सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button