एएनएम छात्रा की मौत को लेकर अखिलेश ने कसा तंज, लिखा- भाजपा नारी का न मान बचा पा रही है, न उसकी जान

नई दिल्ली। इटावा के सैफई मेडिकल कॉलेज की छात्रा की हत्या के मामले में सपा नेता अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि सैफई यूनिवर्सिटी में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई छात्रा की मौत अत्यंत गंभीर विषय है। ये उप्र में भाजपा के समय अपराध के खिलाफ जीरों टॉलरेंस की घोषित नीति के जीरो हो जाने का एक और बेहद दुखद उदहारण है।
इस कथित हत्या की न्यायिक जांच हो, जिससे बीएचयू और सैफई विवि जैसी घटनाओं में लिप्त लोगों का सच सामने आ सके और सरकार चाहकर भी उनको न बचा सके। भाजपा सरकार नारी का न मान बचा पा रही है और न उसकी जान। बता दें कि छात्रा के पोस्टमार्टम के बाद सुबह शव के औरैया पहुंचते ही चीख पुकार मच गई। काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ मृतका के घर पर जमा हो गई।
इस बीच घटना से आक्रोशित लोग शव उठने को लेकर मौके पर डीएम और एसपी को बुलाने की जिद पर अड़े हुए हैं। आक्रोशित लोग घर के सामने स्थित नामजद आरोपी का घर गिराने की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने एक नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी को पुलिस जुटी है। कुदरकोट के होरी मोहल्ला निवासी सैफई मेडिकल कॉलेज की छात्रा प्रिया मिश्रा की हत्या कर शव को सोनई नदी पुल के पास सडक़ किनारे फेंका गया।
शव को पुलिस ने गुरुवार देर शाम बरामद किया था। पोस्टमार्टम के बाद शुक्रवार सुबह शव के घर पहुंचते ही चीख पुकार मच गई। मृतका की मां यह कहते-कहते फफक पड़ी कि मैंने अपने बच्चे कैसे-कैसे पाले हैं, हम ही जानते है। वहीं, आक्रोशित लोग मृतका के घर के सामने स्थित आरोपी के घर को गिराने के अलावा डीएम और एसपी को मौके पर बुलाने की जिद पर अड़े हैं।
लोगों का कहना है कि जब तक उनकी बात पूरी नहीं की जाएगी। तब तक वह शव उठने नहीं देंगे। वहीं, मौके पर कई थानों की पुलिस मौजूद है, जो पीडि़त परिजनों व आक्रोशित लोगों को समझने में लगी हुई है। उधर घटना में नामजद एक आरोपी महेंद्र को कुदरकोट थाना पुलिस ने कार समेत गिरफ्तार कर लिया है।

Related Articles

Back to top button