सरकार की लापरवाही भुगत रही जनता: अखिलेश

  • बोले- पूरे प्रदेश में फैल रहा संक्रामक रोग, यूपी के लोग दहशत में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की लापरवाही और अकर्मण्यता से पूरा प्रदेश मच्छर जनित और संक्रामक बीमारियों की चपेट में है। लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, मिर्जापुर समेत अन्य जिलों में डेंगू, मलेरिया, टायफाइड बुखार के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राजधानी में सरकारी आंकड़ों के अनुसार एक ही दिन में 23 डेंगू के मरीज मिले हैं। लखनऊ में अब तक सिर्फ डेंगू के ही सैक ड़ों मरीज मिल चुके हैं। इससे लोगों में दहशत है। उन्होंने कहा कि इसी तरह अन्य शहरों में भी मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शहरों में साफ-सफाई और मच्छरों से बचाव का कोई उपाय नहीं किया जा रहा है।
नगर निगम लापरवाह बने हुए हैं। बरसात में जलभराव और मच्छरों के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भी सरकार की कोई तैयारी नहीं है। सरकारी अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। बड़ी संख्या में मरीज निजी अस्पतालों में लक्षणों के आधार पर इलाज कराने पर मजबूर हैं। नगर विकास और स्वास्थ्य विभाग हाथ पर हाथ रखे बैठा हुआ है। मुख्यमंत्री ने दोनों विभागों को निष्क्रिय बना दिया है। अस्पतालों में इलाज के नाम पर खानापूर्ति हो रही है। सरकारी आदेश बेअसर है। जिलों के अस्पताल में बेड नहीं मिल पा रहे हैं। स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त हैं।

घर, दुकान, बैंक कुछ भी सुरक्षित नहीं

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मिर्जापुर में कैश वैन की लूट की घटना पर कहा कि उप्र में घर, दुकान, बैंक कुछ भी सुरक्षित नहीं है। एक्स पर जारी अपने बयान में उन्होंने लिखा, मिर्जापुर में बैंक के बाहर सरेआम गार्ड की हत्या एवं 22 लाख रुपये की लूट से उप्र भयभीत है। उन्होंने राज्य सरकार से घायलों का अच्छा इलाज कराने और मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग भी की। उन्होंने कहा कि झूठे इवेंट, चुनाव और वीवीआईपी की आवभगत में ही लगे प्रशासन के पास जनता की सुरक्षा के लिए समय ही कहां है?

गिरफ्तारी की राजनीति पड़ सकती है भाजपाइयों पर भारी

अखिलेश ने एक्स के जरिये एक अन्य बयान में कहा कि विपक्ष के नेताओं को गिरफ्तार करने का चलन अब केंद्र से लेकर राज्यों तक प्रचलन बन गया है। जो सत्ता के साथ नहीं आ रहा है, उसे जेल में डाल दो, ये निरकुंश शासकों की नीति होती थी, लोकतंत्र में इसके लिए कोई स्थान नहीं है। अखिलेश ने कहा कि भाजपाई और उनके अवसरवादी मित्र याद रखें कि राजनीतिक व्यवहार में ऐसा विचलन कल को खुद उन पर भारी पड़ सकता है। खुदगर्ज भाजपा किसी की सियासी दोस्त नहीं है।

न्याय दिलाने वाले ही न्याय को तरसे

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि इंसाफ दिलाने वाले वकीलों के लिए आज उत्तर प्रदेश शासन-प्रशासन में कोई साथ खड़े होने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने एक्स के जरिये कहा कि सपा मांग करती है कि हापुड़ की घटना के विरोध में 12 दिनों से चल रही अधिवक्ताओं की हड़ताल का भाजपा सरकार तत्काल वार्ता करके हल निकाले। इस मामले में अधिवक्ताओं का साथ देने पर हटाए गए डीजीसी, क्रिमिनल को बहाल किया जाए। भाजपा न्याय सुनिश्चित करने वालों के साथ तो न्याय करे।

नगर विकास मंत्री को नहीं दिखा राजधानी में जलभराव

लखनऊ। प्रदेश में नगर विकास मंत्री जी का जवाब नहीं। जब पूरे राजधानी में बारिश की वजह से जगह-जगह जलभराव की खबरों से पूरे देश के समाचार पत्र व चैनल भरे पड़े हैं उन्हें लखनऊ में की भी जलभराव नही दिखा। पत्रकारों के प्रश्न पर मंत्री ने कहा कि लखनऊ में पानी कहां भरा है, कहां जल जमाव हुआ है हम भी शहर की स्थिति का जायजा लेने निकले थे लेकिन हमें तो कहीं पानी भरा नहीं दिखा। असल में कैबिनेट बैठक के बाद लोक भवन में पत्रकारों से मुखातिब नगर विकास मंत्री अरविंद शर्मा ने यह बात कही।
पत्रकारों ने अरविंद शर्मा से सवाल किया कि आपने पहले कहा था कि यदि कहीं भी बरसात के पानी के कारण जलभराव की समस्या हुई तो नगर आयुक्त की जिम्मेदारी तय होगी। अरविंद शर्मा ने जवाब में कहा कि कहां है जलभराव, कहां पानी भरा है। लखनऊ में हम भी कल बारिश की स्थिति का जायजा लेने निकले थे लेकिन कहीं पानी भरा नहीं दिखा। जब पत्रकारों ने जलभराव वाले इलाके गिनाना शुरू किए तो शर्मा ने कहा कि कल बारिश बहुत तेज थी, यदि आप अपने घर के बाथरूम में भी नल को तेज चलाएंगे तो घर में पानी भर जाएगा। ऐसे में बारिश तेज होगी तो पानी तो भरेगा ही। इससे बाद मीडिया कर्मी कोई सवाल करते उससे पहले शर्मा गाड़ी में बैठकर रवाना हो गए।

Related Articles

Back to top button