तीन दिन तक किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे अखिलेश

  • डिंपल और बेटी के संक्रमित होने के बाद इगलास रैली में नहीं जाने का लिया फैसला
  • सपा प्रमुख बोले- जो दल जहां मजबूत हैं वह वहां जीत दिलाने के लिए काम करेंगे

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव इगलास रैली में आज भाग नहीं लेंगे। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि वे परिवार को समय देना चाहते हैं। क्योंकि डिंपल यादव व उनकी बेटी के संक्रमित होने के बाद वे कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहते। इसी कड़ी में उन्होंने तीन दिन तक किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं लेने की बात कही है। अखिलेश ने सभी कार्यकर्ताओं से पूरी ऊर्जा के साथ सक्रिय रहने की अपील की है। साथ ही सपा और रालोद की संयुक्त इगलास रैली के लिए सफलता की शुभकामनाएं भी दी है। वहीं इससे पहले प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने एक बार फिर भाजपा और मोदी सरकार पर निशाना साधा।

अखिलेश यादव ने कहा भाजपा को यूपी में हार का डर सता रहा है। इसलिए ईडी ने ऐश्वर्या राय बच्चन से पूछताछ की है। दरअसल, हाल ही में ईडी ने पनामा पेपर लीक मामले में ऐश्वर्या बच्चन से करीब 7 घंटे पूछताछ की थी। अखिलेश यादव ने कहा, जया बच्चन ने जो कहा है वो पूरी तरह से सही हैं। ऐश्वर्या से पूछताछ का यूपी चुनाव से कनेक्शन है। उन्होंने ऐसा कहा है तो ठीक ही कहा है। अखिलेश ने कहा, बदनाम करने के लिए सरकार ये जांच करा रही है। उन्होंने पूछा कि आखिर चुनाव से पहले ही ये जांच क्यों हो रही है। हालांकि जब अखिलेश यादव से चाचा की गैर मौजूदगी पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और शिवपाल सिंह यादव की पार्टी का गठबंधन हुआ है, अभी तय नहीं हुआ है की कार्यक्रम कैसे होंगे।

अखिलेश ने कहा किसी तरीके से सभी क्षेत्रीय दलों के कार्यक्रम होंगे, जिस तरह से सपा की विजय यात्रा निकल रही है। जो दल जहां मजबूत हैं वह वहां पर जीत दिलाने के लिए काम करेंगे और उन सभी कार्यक्रमों में समाजवादी पार्टी उनके साथ खड़ी रहेगी। तो वहीं दूसरी तरफ शिवपाल सिंह यादव ने बताया कि अखिलेश यादव की अब उनके नेता जी हैं और वह पार्टी को जीत दिलाने के लिए पूरी ताकत लगा देंगे।

अखिलेश की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। उनकी पत्नी डिंपल और बेटी के संक्रमित पाए जाने से उनके भी वायरस की चपेट में आने का संदेह था। इधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव और उनकी बेटी के कोरोना पॉजिटिव आने की जानकारी होने पर फोन करके उनका हालचाल लिया और दोनों के स्वास्थ लाभ की कामना की। साथ ही मुख्यमंत्री ने अखिलेश यादव से भी उनकी सेहत की जानकारी ली। डिंपल ने ट्वीट किया कि मैं पॉजिटिव हूं, अपनी और दूसरों की सुरक्षा की दृष्टि से मैंने खुद को अलग कर लिया है। फिलहाल मुझसे मिलने वाले सभी लोगों से अनुरोध है कि वे अपना टेस्ट जल्द कराएं।

बहनें लाएंगी राजनीति में बदलाव : प्रियंका गांधी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का बेस नहीं बचा होने की विपक्षी दलों की दलील का कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हिंदी फिल्म दीवार के मशहूर डायलाग की तर्ज पर यह कहते हुए जवाब दिया है कि मेरे पास बहनें है। कल अपने ट्विटर हैंडल पर प्रियंका की ओर से अपलोड की गई वीडियो क्लिप में एक मीडियाकर्मी उनसे कांग्रेस के बारे में भाजपा समेत विपक्षी दलों की दलील के बारे में सवाल कर उनकी प्रतिक्रिया जानना चाहता है। वह उनसे कहता है कि विपक्षी दलों का कहना है कि जिस उप्र में जाति और धर्म के आधार पर चुनाव होते हैं, वहां कांग्रेस का कोई बेस नहीं बचा है।

इसलिए प्रियंका गांधी वाड्रा ने महिलाओं की बात शुरू की है इस पर प्रियंका ने मीडियाकर्मी से पूछा कि क्या उन्होंने फिल्म दीवार का मशहूर डायलाग सुना है? फिर कहा कि फिल्म में अपने भाई बने शशि कपूर से अमिताभ बच्चन ने कहा कि मेरे पास गाड़ी है, बंगला है, ये है, वो है…, तो शशि कपूर ने कहा कि मेरे पास मां है। इसी कड़ी में प्रियंका ने कहा कि तो मैं कह रही हूं कि मेरे पास बहन है। उनका आशय उप्र की महिलाओं से था जिनकी आवाज वह बुलंद करने में लगी हैं। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा मेरे पास बहनें हैं…बहनें राजनीति में बदलाव लाएंगी। गौरतलब है कि प्रियंका ने उप्र के विधान सभा चुनाव में महिलाओं को कांग्रेस के 40 प्रतिशत टिकट देने के ऐलान के अलावा उनके लिए अलग घोषणा पत्र भी जारी किया है।

मथुरा में आप ने घोषित किए प्रत्याशी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियों के बीच आम आदमी पार्टी ने तीन विधानसभा क्षेत्रों में अपने संभावित प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। प्रत्याशी घोषित होने के बाद संभावित आप प्रत्याशियों ने अपना जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है। 2022 का चुनाव नजदीक आते ही अब राजनीतिक पार्टी भी पूरे दमखम के साथ मैदान में उतर कर जनता को रिझाने के लिए तैयार हो गई हैं। दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी ने भी मथुरा से अपने तीन विधानसभा चुनाव के संभावित प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है ।

इसमें मांट विधान सभा से किसान नेता रामबाबू कटैलिया, छाता विधानसभा से प्रहलाद चौधरी के बाद अब मथुरा वृन्दावन सीट से कृष्ण कुमार शर्मा को संभावित प्रत्याशी बनाया है। प्रत्याशी घोषित होने के बाद कृष्ण कुमार शर्मा ने बताया कि प्रदेश में आप की सरकार बनती है तो यहां दिल्ली मॉडल को अपनाते हुए विकास कराया जाएगा। आप प्रत्याशी ने प्राथमिकता बताते हुए कहा कि बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य पर वह काम करेंगे। सरकार बनते ही 24 घण्टे के अंदर 300 यूनिट तक बिजली फ्री व पुराने बिल माफ किए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button