अखिलेश यादव 31 जनवरी को करेंगे अपना नामांकन

 सपा के अन्य तीन प्रत्याशी भी भरेंगे पर्चा

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वह 31 जनवरी को कलक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। सपा के अन्य प्रत्याशी भी अखिलेश यादव के साथ ही नामांकन दाखिल करने की तैयारी कर रहे हैं। करहल विधानसभा सीट से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। उनके नाम की घोषणा के बाद से ही सियासी माहौल गर्म है। नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, ऐसे में सपा कार्यकर्ताओं को अखिलेश यादव के नामांकन का इंतजार है। इसी बीच सपा की ओर से जारी बयान से स्थिति साफ हो गई है। इसके अनुसार अखिलेश यादव 31 जनवरी को कलक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। उनके साथ अन्य तीन सपा प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल करने की तैयारी भी चल रही है। सपा जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव ने बताया कि 31 जनवरी को सपा अध्यक्ष नामांकन दाखिल करेंगे। अन्य प्रत्याशियों के सवाल पर उन्होंने कहा कि परिस्थिति के अनुसार अन्य प्रत्याशी पहले या राष्टï्रीय अध्यक्ष के साथ नामांकन दाखिल करेंगे।

अखिलेश करेंगे पश्चिम को साधने की कोशिश

अखिलेश और जयंत आज वेस्ट यूपी को साधने की कोशिश करेंगे। भाईचारे का संदेश देंगे। भाजपा पर पलटवार करेंगे। दरअसल, वेस्ट यूपी में भाजपा नेता ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं, दोनों नेता उसी का जवाब देने की कोशिश में हैं। इससे पहले सात दिसंबर 2021 को दोनों नेता सिवालखास विधानसभा क्षेत्र के दबथुवा में संयुक्त रैली की थी। अखिलेश थोड़ी ही देर में जयंत से मुलाकात करेंगे।

बीजेपी प्रत्याशी के सामने लगे जयंत चौधरी जिंदाबाद के नारे

  • – खतौली सीट पर भारी विरोध, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

लखनऊ। प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी विक्रम सैनी के विरोध का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। आज एक बार फिर से विक्रम सैनी के विरोध का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल है। वीडियो में देखा जा सकता है कि विक्रम सैनी अपनी विधानसभा सीट के भैसी गांव में प्रचार करने के लिए पहुंचे थे, यहां के ग्रामीणों ने उनका जमकर विरोध किया। उन्होंने विक्रम सैनी मुर्दाबाद और जयंत चौधरी जिन्दाबाद के नारे लगाए। आपको बता दें कि विरोध के समय की ये वीडियो ग्रामीणों द्वारा मोबाइल में रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गई है। हालांकि इस वायरल वीडियो में विरोध के समय बीजेपी प्रत्याशी विक्रम सैनी की गाड़ी तो जरूर वहां दिखाई दे रही है, लेकिन विक्रम सैनी नहीं।

बताया जा रहा है कि वह उस समय एक घर में बैठे हुए थे। इस वायरल वीडियो में सुनाई पड़ रहा है कि विक्रम सैनी ने किसान आंदोलन के दौरान किसानों को आतंकवादी बताया था, तो शायद उसी के चलते विक्रम सैनी को इस विरोध का सामना करना पड़ा है। गौरतलब है कि इसी महीने चुनाव प्रचार करने के लिए विक्रम सैनी अपने विधानसभा क्षेत्र के मुनव्वरपुर गांव पहुंचे थे जहां लोगों ने उन्हें खदेड़ कर भगा दिया था। तब सैनी अपनी बिरादरी के लोगों के बीच ही एक मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे लेकिन इसी दौरान किसी बात को लेकर ग्रामीणों ने विक्रम सैनी के साथ अभद्रता करते हुए उन्हें गांव से खदेड़ दिया। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। वीडियो में विक्रम सैनी भी गाड़ी में बैठकर लोगों के हाथ जोड़ते हुए दिखाई दे रहे थे।

पर्रिकर के बेटे उत्पल भाजपा से नाराज, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली। गोवा के पूर्व सीएम दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने पणजी विधानसभा सीट से पर्चा भर दिया है। उत्पल पणजी से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। कल पर्चा दाखिल करने से पहले उन्होंने पणजी में महालक्ष्मी मंदिर में पूजा अर्चना की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं यहां भगवान का आशीर्वाद लेने आया हूं, मुझे आशा और पूरा विश्वास है कि पणजी के लोग मुझे अपना आशीर्वाद देंगे। मेरे पिताजी ने जो काम यहां किए थे वही काम मुझे यहां के लोगों के लिए करने हैं। पणजी की जनता यहां के भविष्य के लिए वोट करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा से मुझे बहुत उम्मीदें थी, मगर भाजपा के उच्च नेतृत्व ने हमें निराश किया। उन्होंने कहा मैं फिलहाल किसी भी पार्टी संगठन के लिए नहीं काम करूंगा। मुझे अपने पिता का सपना पूरा करना है, इसलिए मैं निर्दलीय चुनाव लडूंगा। उन्होंने कहा जनता का समर्थन मेरे साथ है, मुझे भाजपा की जरूरत नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button