अखिलेश का नया नारा, प्रदेश को योगी नहीं, योग्य सरकार चाहिए

यूपी में जनता को नहीं चाहिए बुल्डोजर वाली सरकार

लखनऊ। यूपी चुनाव से पहले विजय यात्रा में लाखों की भीड़ देख सपा प्रमुख अखिलेश यादव उत्साहित हैं। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष एक बार फिर भाजपा पर जमकर बरसे। किसान, युवा, महिलाओं सभी की समस्याओं की बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में बुल्डोजर वाली सरकार नहीं चाहिए। यह भी कहा कि भाजपा प्रदेश में टॉप टेन माफियाओं की सूची जारी करे, इसमें भाजपाइयों और उनका संरक्षण पाए हुए लोगों के नाम होंगे। नारा दिया कि उत्तर प्रदेश को योगी नहीं, योग्य सरकार चाहिए।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को पीछे ले जाने का काम किया है। महंगाई बढ़ाई, रोजगार नहीं दिए। अटेवा, बीएड, बीपीएड, शिक्षामित्रों, रोजगार सेवकों को हक की लड़ाई लड़ने पर अपमानित किया। कोई परीक्षा होती है तो पेपर लीक हो जाते हैं। परीक्षा हो भी गई तो रद्द हो जाती है। नौकरी रोजगार के विज्ञापनों के बड़े-बड़े होर्डिंग लखनऊ से दिल्ली तक लगे हैं, लेकिन नौकरी, रोजगार किसी को नहीं मिले।

कहा कि हमने 100 नंबर पुलिस सेवा दी।, लेकिन सरकार ने इसे 112 करके पुलिस का भी कबाड़ा कर दिया, जो योजनाएं चल रही थीं, बर्बाद हो गईं। इंतजाम फेल हो गए। लोगों को जरूरत थी तब सरकार दवा नहीं दे पाई। पांच साल के कार्यकाल में इन्होंने इतना दुख, संकट, परेशानियां दी, जो किसी सरकार ने नहीं दी। भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि इन लोगों ने कहा था कि चप्पल पहनने वाले हवाई जहाज में चलेंगे।

महंगाई के मुद्ïदे पर सरकार को घेरा

हवाई जहाज में तो कोई नहीं चल पाया, पेट्रोल-डीजल इतना महंगा कर दिया कि गरीब मोटरसाइकिल भी नहीं चला पा रहे हैं। महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा कि खेतों में सरसों है, लेकिन इनके पास कीमत देने का इंतजाम नहीं है। तेल 200 पार हो गया है। बाबा मुख्यमंत्री ने लैपटॉप, टेबलेट, स्मार्टफोन इसलिए नहीं दिए कि वह खुद चलाना नहीं जानते। उन्होंने कहा हमारी सरकार आते ही सस्ती बिजली देंगे। किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी। किसान आंदोलन कर रहे थे तो भाजपा के इशारे पर पीछे से उन पर जीप चढ़ाई गई। बुल्डोजर लखीमपुर कब जाएगा?

चाचा भी साथ आ गए

ओमप्रकाश राजभर, चाचा भी संग आ गए हैं। जबसे सब साथ आ गए हैं तब से बीजेपी घबराई हुई है। आयकर, ईडी और सीबीआई की टीम भी आएगी लेकिन समाजवादी लोग घबराते नहीं है।

सरकार को हिंदुत्व की बात करने का नहीं अधिकार : तोगड़िया

हरिद्वार। अंतरराष्टï्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने कहा केंद्र सरकार को जनसंख्या नियंत्रण कानून जल्द से जल्द लागू करना चाहिए, नहीं तो उसे हिंदुत्व की बात करने का कोई अधिकार नहीं है। कनखल स्थित पुरुषोत्तम विहार में कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे तोगड़िया ने कहा कि सरकार को तबलीगी जमात पर जल्द प्रतिबंध लगाना चाहिए। उन्होंने केंद्र और संघ पर भी कई सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा उनके विहिप छोड़ने के पीछे संघ के नेताओं का हाथ रहा है।

तोगड़िया ने भाजपा की राज्यों और केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब दूसरे धर्मों के धार्मिक स्थलों का अधिग्रहण नहीं होता है तो हिंदुओं के मंदिरों का अधिकरण क्यों किया जाता है। उन्होंने कहा कि भोपाल में 2017 में संघ नेताओं ने उनको राम मंदिर के मुद्दे पर बात करने से रोका था। इसलिए मजबूरी में उनको विश्व हिंदू परिषद छोड़ना पड़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button