आज सरेंडर करेगा अमृतपाल पंजाब पुलिस ने पूरी की तैयारी

20 दिन बाद भी है पकड़ से दूर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह करीब 20 दिन से भगोड़ा चल रहा है। अभी तक पुलिस उसका कोई सुराग नहीं लग पाई है। हालांकि अब अंदेशा जताया जा रहा है कि अकाल तख्त के जत्थेदार हरप्रीत सिंह की ओर से शुक्रवार को तलवंडी साबो के तख्त श्री दमदमा साहिब में बुलाई गई विशेष सभा में वह आत्मसमर्पण कर सकता है। दूसरी तरफ इस बात को लेकर पंजाब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां भी हरकत में आ गई हैं।
पंजाब पुलिस के सभी कर्मचारियों की छुट्टियां 14 अप्रैल तक रद्द कर दी गई हैं। 14 तक किसी कर्मी को छुट्टी नहीं दी जाएगी वहीं पहले से स्वीकृत अवकाश भी रद्द कर दिए गए हैं। पुलिस की कोशिश है कि वह किस भी धार्मिक स्थल में प्रवेश न कर पाए। इतना ही नहीं पुलिस की तरफ से विशेष सर्च ऑपरेशन तक चलाया गया है। हालांकि पुलिस अधिकारी इस बारे में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।
इससे पहले अमृतपाल ने एक वीडियो जारी कर जत्थेदार से सरबत खालसा बुलाने की मांग की थी लेकिन अकाल तख्त के जत्थेदार ने ऐसा न कर सीधे शुक्रवार को विशेष सभा बुलाई है। सूत्रों की माने तो 27 मार्च को जब अमृतपाल सिंह व उसका साथी पपलप्रीत होशियारपुर में पहुंचे थे, तो उन्होंने एक गुरुद्वारे में शरण ली थी। इस दौरान गुरुद्वारे के एक प्रमुख व्यक्ति ने अमृतसर जाकर जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से मुलाकात की थी। उसके माध्यम से अमृतपाल सिंह ने सरेंडर करने की बात वहां तक पहुंचाई थी लेकिन वह उसमें कामयाब नहीं हो पाए थे।

अगवा पुत्री की बरामदगी न होने से एसपी ऑफिस पर मां ने किया आत्मदाह का प्रयास

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मैनपुरी। मैनपुरी में नाबालिग पुत्री की बरामदगी को लेकर शुक्रवार की सुबह थाना ओंछा क्षेत्र निवासी एक महिला परिजन के साथ एसपी ऑफिस पहुंची। खुद पर मिट्टी का तेल डाल लिया, तभी कार्यालय में तैनात पुलिसकर्मियों ने उसके हाथ से तेल की बोतल छीन ली। सीओ सिटी महिला पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और पीडि़ता से जानकारी ली।
थाना ओंछा क्षेत्र की रहने वाली एक महिला शक्रवार की सुबह अपने परिजन के साथ एसपी कार्यालय पहुंची। कार्यालय के बाहर उसने खुद पर मिट्टी का तेल डालना शुरू कर दिया। यह नजारा देखकर एसपी कार्यालय में तैनात पुलिसकर्मी भागते हुए बाहर आए और महिला के हाथ से तेल की बोतल छीन ली। सूचना मिलने के बाद सीओ सिटी संतोष कुमार सिंह महिला पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। महिला ने आरोप लगाया कि थाना पुलिस उसकी अगवा हुई पुत्री को नहीं ढूंढ रही है। महिला ने आरोप लगाया कि ओंछा पुलिस आरोपियों से मिली हुई है और उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। पहले भी कई बार शिकायत लेकर आ चुकी है, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। महिला का कहना था कि जब तक उसकी पुत्री नहीं मिल जाती। तब तक वह नहीं जाएगी। यदि पुत्री नहीं मिली तो वह जान दे देगी। बता दें कि उक्त महिला द्वारा कुछ दिन पूर्व भी एसपी कार्यालय के बाहर खुद पर डीजल डालकर आत्महत्या की कोशिश की गई थी। सीओ सिटी ने ओंछा पुलिस से कार्रवाई के संबंध में जानकारी ली।

अतीक के भाई अशरफ की तबीयत बिगड़ी

आज कोर्ट में नहीं हो सकेगा पेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बरेली। बिथरी चैनपुर मामले में माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाना था पर उसकी तबीयत अचानक बिगडऩे के बाद उसकी पेशी नहीं हो सकी। मामले की विवेचना कर रहे सीओ आशीष प्रताप सिंह ने प्रकरण में आरोपित से पूछताछ के लिए कोर्ट में तलबी वारंट की अर्जी लगाई थी जिस पर शुक्रवार यानी आज उसे सक्षम न्यायालय में पेश किया जाना था। आरोपित को जेल से लाने के लिए बरेली पुलिस का वज्र वाहन जिला जेल पहुंच गया था ।
पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुटी थी पर तभी अशरफ की तबीयत बिगड़ गई। जिसके कारण कोर्ट में उसकी पेशी नहीं हो सकी। दरअसल, उमेश पाल हत्याकांड के बाद बिथरी चैनपुर थाने में अशरफ उसके साले सद्दाम, लल्ला गद्दी, जेल के सिपाही शिवहरि अवस्थी, दयाराम उर्फ नन्हे उसने जेल कर्मियों व अधिकारी एवं अशरफ के गुर्गे अज्ञात के विरुद्ध रंगदारी व अन्य धाराओं में प्राथमिकी लिखी गई थी। मामले में पुलिस सभी के बयान ले चुकी है। अशरफ वह उसके फरार साले सद्दाम के बयान शेष है। अग्रिम कार्रवाई के लिए अशरफ को कोर्ट में पेश कराने की प्रक्रिया शुरू हुई थी।

बदली जा सकती है जेल

बरेली। विवादों में घिरे बरेली केंद्रीय कारागार-2 के वरिष्ठ जेल अधीक्षक राजीव शुक्ला को निलंबित करने के बाद शासन ने विपिन कुमार मिश्र को यह जिम्मेदारी सौंपी है। अब अशरफ की जेल बदलने की सुगबुगाहट है। इस मामले में गोपनीय रिपोर्ट शासन को भेजे जाने की चर्चा है। उमेश पाल हत्याकांड से अशरफ के जुड़ाव के बाद बरेली जिला जेल (केंद्रीय कारागार-2) करीब डेढ़ महीने से सुर्खियों में है। यहां जेल अधीक्षक से लेकर आरक्षियों तक करीब आठ लोग निलंबित हो चुके हैं और दो आरक्षी जेल में हैं। वरिष्ठ जेल अधीक्षक के निलंबन के बाद खीरी जेल से विपिन कुमार मिश्र को बरेली में इस पद पर भेजा गया है। उनसे तत्काल प्रभाव से नया पदभार ग्रहण करने को कहा गया है। अभी तक जेलरों के हाथ में जेल प्रशासन की व्यवस्था थी।

आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम किरण रेड्डी भाजपा में शामिल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी भाजपा में शामिल हो गए हैं। किरण कुमार रेड्डी ने नई दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। दक्षिण की राजनीति में अपने पैर पसारने की तैयारी कर रही भाजपा के लिए यह एक बड़ी सफलता है।
किरण रेड्डी ने बीती 12 मार्च को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को अपना इस्तीफा भेजा था। भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद किरण कुमार रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान के गलत फैसलों की वजह से राज्य दर राज्य पार्टी टूट रही है। यह एक राज्य की बात नहीं। एक कहानी है कि मेरा राजा बहुत बुद्धिमान है, वह अपने आप नहीं सोचता और न ही किसी का सुझाव मानता है। आप समझ गए होंगे मैं क्या कहना चाहता हूं।

उत्तर भारत में चढऩे लगा पारा

गर्मी बढ़ी, सडक़ें होने लगीं सूनसान, महाराष्ट्र, तेलंगाना में बारिश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश के अधिकतर राज्यों में पारा धीरे-धीरे चढऩे लगा है। गुरुवार को दिल्ली और यूपी, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र के अलावा कई राज्यों में बारिश हुई। हालांकि, आज कुछ ही राज्यों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि महाराष्टï्र, तेलंगाना और ओडिशा में आज गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।
आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में अगले तीन दिनों के दौरान हल्की/मध्यम वर्षा के साथ गरज/बिजली चमकने की संभावना है। इसके अलावा ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में आज ओलावृष्टि की भी संभावना है।
देश की राजधानी दिल्ली में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। तापमान में भी इजाफा देखने को मिलेगा। न्यूनतम तापमान 18 डिग्री, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। 9 अप्रैल को दिल्ली में बारिश की संभावना है।

पांच दिनों में और बढ़ेगा तापमान

उत्तर-पश्चिम भारत, पूर्वोत्तर भारत, गुजरात और मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस नीचे है। देश के बाकी हिस्सों में तापमान सामान्य के करीब है। अगले पांच दिनों के दौरान तापमान उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के कई हिस्सों में धीरे-धीरे 2-4 डिग्री सेल्सियस बढऩे की संभावना है। साथ ही अगले 5 दिनों के दौरान देश के किसी भी हिस्से में लू चलने की संभावना नहीं है।

स्वागत

गृहमंत्री अमित शाह का अमौसी एयरपोर्ट पर स्वागत करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। दोनों नेता लखनऊ से आजमगढ़ जाएंगे जहां वह कई योजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

Related Articles

Back to top button