प्रदेश में अराजकता का बोलबाला, गरीबों पर पुलिस कर रही अत्याचार: अखिलेश

आपराधिक घटनाओं की आ गयी बाढ़, अपराधी हैं बेखौफ

भाजपा सरकार में बहन-बेटियां नहीं हैं सुरक्षित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा राज में दलित-वंचित वर्ग की बहन-बेटियों और गरीब पर पुलिस अत्याचार थम नहीं रहा है। भाजपा सरकार में महिलाओं और बेटियों के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटनाओं की बाढ़ आ गई है। पुलिस निर्दोषों को झूठे मामलों में फंसाकर पीट-पीटकर हत्या कर रही है जबकि आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले बेखौफ हैं।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश की पुलिस भ्रष्ट और संवेदनहीन हो गई है। निघासन पुलिस थाना क्षेत्र में दो दलित बहनों की हत्या और उसके बाद पुलिस पर पिता का ये आरोप बेहद गंभीर है कि बिना पंचनामा और सहमति के उनका पोस्टमार्टम किया गया। अलीगढ़ में अनुसूचित जाति की बच्ची से दुष्कर्म अत्यन्त विचलित करने वाली घटना है, भाजपा सरकार में एक और हिरासत में मौत हुई। गोंडा के नवाबगंज थाने पुलिस ने देवनारायण यादव नाम के युवक की हिरासत के दौरान पीट-पीटकर हत्या कर दी। आखिर और कितने निर्दोषों की इस तरह हत्या करेंगी भाजपा सरकार की पुलिस। भाजपा राज में जातीय उत्पीडऩ से पलायन को दलित परिवार मजबूर हो रहा है। भाजपा सरकार में निर्दोषों की जिंदगी पूरी तरह असुरक्षित है और अपराधी बेखौफ हैं। जनता इन हालातों से त्रस्त है। भाजपा का यह दावा नितांत खोखला है कि उत्तर प्रदेश अपराध मुक्त हो गया है। वास्तविकता यह है कि भाजपा राज में उत्तर प्रदेश में अराजकता का बोलबाला है।

सपा का राष्ट्रीय सम्मेलन 29 को

समाजवादी पार्टी का राज्य सम्मेलन 28 तथा राष्ट्रीय सम्मेलन 29 सितम्बर को राजधानी लखनऊ में होगा। देश-प्रदेश की राजनीतिक-आर्थिक स्थिति पर प्रस्ताव पारित करने के अतिरिक्त सम्मेलन में समाजवादी पार्टी की अपनी भूमिका की दिशा भी सुनिश्चित होगी। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि जिस तरह से भाजपा ने राजनीतिक एवं आर्थिक संकट पैदा किया है और लोकतांत्रिक व्यवस्था के साथ खिलवाड़ किया है उससे निपटने के लिए इन सम्मेलनों में पार्टी की कारगर भूमिका के बारे में चर्चा होगी।

Related Articles

Back to top button