भगवान ले रहे सिसोदिया की परीक्षा: केजरीवाल

राजा हरिशचंद्र से छीन लिया गया था राज-पाठ

  • बच्चों के प्रिय मनीष अंकल भी 100 में से 100 नंबर लाकर होंगे पास

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया की तुलना राजा हरीशचंद्र से की है। कहा है कि सच्चाई के रास्ते पर चलने वाले राजा हरीशचंद्र की तरह सिसोदिया की भी भगवान परीक्षा ले रहे हैं। हम सभी जानते हैं कि जब कोई सच्चाई के रास्ते पर चलता है तो भगवान कभी न कभी, कहीं न कहीं उसकी परीक्षा जरूर लेते हैं। ऐसे ही एक बार भगवान ने राजा हरीशचंद्र की परीक्षा ली थी।
बच्चों के प्रिय मनीष अंकल भी 100 में से 100 नंबर लाकर पास होंगे। मुख्यमंत्री ने रोहिणी में विश्वस्तरीय स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस स्कूल के उद्घाटन के मौके पर बच्चों के बीच कहा कि राजा हरीशचंद्र को सत्यवादी हरीशचंद्र कहा जाता था। वह कितने बड़े सत्यवादी हैं, यह पता करने के लिए एक बार भगवान ने उनकी परीक्षा ली थी। भगवान ने उनका सारा राजपाट छीन लिया था। इसके बाद उनके बेटे की मृत्यु हो गई थी और जब राजा की धर्मपत्नी अपने बेटे का अंतिम संस्कार करने के लिए श्मशान घाट पहुंची तो उनके पास बेटे की लाश को ढकने को कफन खरीदने के लिए भी पैसे नहीं थे। भगवान इसी तरह से सिसोदिया की भी परीक्षा ले रहे हैं।

आरोप बेबुनियाद और मनगढ़ंत : बिधूड़ी

नई दिल्ली। विधानसभा नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा है कि आप पार्टी के नेताओं ने हताशा में भाजपा पर बेबुनियाद और मनगढ़ंत आरोप लगाए हैं। हर बार अरविंद केजरीवाल के घोटालों का पर्दाफाश होता है, लेकिन घोटालों पर जवाब देने के बजाय आप नेता यह रोना शुरू कर देते हैं कि उनकी सरकार को खतरा है, उनके विधायकों की खरीद-फरोख्त की जा रही है। केजरीवाल जांच से ध्यान भटकाने के लिए ऐसा करते हैं। बिधूड़ी ने यह भी कहा कि आप के दो मंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में हैं, जिसके मास्टरमाइंड अरविंद केजरीवाल थे।

बच्चों के सामने पढ़़ा सिसोदिया का संदेश

मुख्यमंत्री ने बच्चों के बीच सिसोदिया का जेल से भेजा गया संदेश भी पढ़ा। कहा कि सिसोदिया ने संदेश में कहा है कि मैं जहां भी हूं, ठीक हूं। आप लोग मेरी चिंता मत करना, आप अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना। उन्हें जेल में भी बच्चों की पढ़ाई और स्वास्थ्य की चिंता है। अच्छे नंबर लाकर पास होना है और अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना।

Related Articles

Back to top button