विपश्यना के लिए रवाना हुए केजरीवाल, ईडी के सामने नहीं होंगे पेश !

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज विपश्यना केंद्र के लिए रवाना हो गए। सीएम केजरीवाल 30 दिसंबर तक यहां रहेंगे। ऐसे में अब सवाल ये ही कि अगर केजरीवाल 30 दिसंबर तक विपश्यना केंद्र में रहेंगे तो क्या वो 21 दिसंबर को ईडी के सामने पेश नहीं होंगे? बता दें कि केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिग केस में ईडी के समन पर 21 दिसंबर को पेश होना है।

अरविंद केजरीवाल को पिछली बार मामले में ईडी ने समन भेजकर 2 नवंबर को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन इस दौरान भी वो पेश नहीं हुए थे। उस समय केजरीवाल ने ईडी को लेटर लिखते हुए कहा था कि ये अवैध और राजनीति से प्रेरित है। ये सब भाजपा बदले की राजनीति के तहत कर रही है।

इससे पहले आप सांसद राघव चड्ढा ने ईडी के समन पर सवाल उठाते हुए कहा था कि हर कोई जानता है कि मुख्यमंत्री विपश्यना के लिए रवाना हो रहे हैं। वह नियमित रूप से इस ध्यान पाठ्यक्रम के लिए जाते हैं। यह एक पूर्व निर्धारित और पूर्व घोषित योजना है। चड्ढा ने कहा था कि वह वकीलों से परामर्श करेंगे। वे तय करेंगे कि ईडी को क्या जवाब देना है और कोई जवाब देना है या नहीं। यह घोषित किया जा चुका है कि वह (केजरीवाल) विपश्यना के लिए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button