शिक्षा मंत्री शपथ के लिए जैसे ही उठे, इंडिया गठबंधन ने लगाए NEET-NEET के नारे

अठारहवीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार 24 जून से शुरू हो रहा है। पहले सत्र में सबसे पहले पीएम मोदी ने सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: अठारहवीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार 24 जून से शुरू हो रहा है। पहले सत्र में सबसे पहले पीएम मोदी ने सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली है। वहीं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के सोमवार को लोकसभा सदस्य के तौर पर शपथ ली। इस दौरान विपक्षी पार्टियों ने NEET-NEET के नारे लगाने शुरू कर दिए। नीट पेपर लीक मामले को लेकर पहले से सियासी पारा चढ़ा हुआ है और लोकसभा में भी यही मुद्दा उठा। जानकारी के मुताबिक जब केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान शपथ के लिए जैसे ही उठे तो विपक्षी सदस्य एक्टिव हो गए। उन्होंने नीट पेपर लीक मामले को लेकर सदन में जमकर नारेबाजी करनी शुरू कर दी। इस नारेबाजी के जरिए उन्होंने सीधा टारगेट शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को किया।

संसद में दिखी I.N.D.I.A की एकजुटता

बता दें कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में पहले सत्र के दौरान भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एकजुटता दिखाई दी है। ऐसे में कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) के कई घटक दलों के नेता संविधान की प्रति लेकर सदन में पहुंचे और एकजुटता प्रकट की है। जिससे भाजपा की मुश्किलें बढ़ती हुईं नजर आ रहीं हैं।

वहीं कार्यवाही आरंभ होने से पहले विपक्षी गठबंधन के सांसद, संसद परिसर में एकत्र हुए और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। उन्होंने ‘संविधान की रक्षा हम करेंगे’ और ‘तानाशाही नहीं चलेगी’ के नारे लगाए। इस दौरान सोनिया गांधी, खरगे, राहुल गांधी तथा द्रमुक, तृणमूल कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन के कई अन्य घटक दलों के सांसद मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button