अतीक का करीबी बल्ली पंडित अरेस्ट,पुलिस सीके्रट प्लेस पर कर रही पूछताछ

प्रयागराज। उमेश पाल हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद के एक और करीबी बल्ली पंडित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने अतीक की फरार चल रही पत्नी शाइस्ता परवीन और शूटर साबिर अली तक पहुंचने के लिए उसे अरेस्ट किया है।
पुलिस के मुताबिक, उमेश हत्याकांड से 5 दिन पहले बल्ली से मिलने पत्नी शाइस्ता उसके नीवा स्थित घर गई थी। 3 दिन पहले सोशल मीडिया पर इसका वीडियो सामने आया था। इसमें शाइस्ता के साथ ढाई लाख का इनामी और फरार शूटर साबिर दिख रहा है। साबिर वही शख्स है, जिसने कार में बैठे उमेश पाल के गनर को गोली मारी थी।
वीडियो सामने आने के बाद से पुलिस बल्ली पंडित की तलाश में जुटी थी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बल्ली को करबला स्थित मकान से गिरफ्तार कर लिया। उसे गुप्त जगह ले जाकर शाइस्ता और शूटर साबिर की लोकेशन के बारे में पूछताछ कर रही है।
पुलिस के मुताबिक, बल्ली पंडित हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ प्रयागराज के कई थानों में संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज है। माफिया अतीक के नाम पर उसने कई लोगों से रंगदारी और जमीन भी हड़पी है। उसने 2018 में विवेकानंद मार्ग पर रहने वाले होटल मालिक अमित अग्रवाल से पांच लाख रुपए रंगदारी मांगी थी। उसने अपने मोबाइल से अमित के मोबाइल पर कई बार कॉल भी किया था। अमित ने जब रंगदारी न देने की बात कही थे, उसे जान से मारने की भी धमकी दी गई।
उमेश पाल और दो सरकारी गनर संदीप निषाद और राघवेंद्र सिंह की हत्या में अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन की भी संलिप्तता पाई गई है। उमेश की पत्नी जया पाल ने साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद, उसके भाई बरेली जेल में बंद अशरफ, अतीक की पत्नी शाइस्ता, बेटे असद, गुड्?डू मुस्लिम समेत अन्य शूटरों पर मुकदमा दर्ज कराया है।
असद, गुड्डू मुस्लिम, अरमान, साबिर और गुलाम पर पहले से ही ढाई-ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित किया जा चुका है। दो दिन पहले शाइस्ता पर भी 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। अब शाइस्ता पर घोषित इनाम की धनराशि बढ़ाकर ढाई लाख रुपए करने की तैयारी है।
प्रयागराज में 24 फरवरी को उमेश पाल और उनके 2 गनर की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उमेश के गाड़ी से उतरते ही बदमाशों ने उन पर फायरिंग कर दी थी। बदमाशों ने इस हत्याकांड को 44 सेकेंड में अंजाम दिया था। उमेश और एक गनर की मौके पर मौत हो गई। जबकि एक गनर की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई थी।
उमेश पाल हत्याकांड के 18 दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक वारदात को अंजाम देने वाले 5 शूटरों तक पुलिस पहुंच नहीं पाई है। इसके लिए स्ह्रत्र, स्ञ्जस्न और यूपी पुलिस की 22 टीमें लगाई गई हैं, लेकिन हत्याकांड को लीड करने वाले अतीक अहमद का बेटा असद, मुस्लिम गुड्?डू, गुलाम, अरमान और साबिर का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है।

 

Related Articles

Back to top button