तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमला, बिहार विधानसभा में हंगामा

पटना। बिहार विधानसभा में बीजेपी विधायकों ने तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमला मामले को लेकर जमकर हंगामा किया। बीजेपी विधायक मजदूरों पर हमले को लेकर हंगामा करने के बाद सदन से वॉकआउट कर गए. इधर ष्टरू नीतीश कुमार ने इस मामले को लेकर डीजीपी और गृह सचिव को मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। ष्टरू नीतीश कुमार ने इसको लेकर ट्वीट किया- ‘मुझे समाचार पत्रों के माध्यम से तमिलनाडु में काम कर रहे बिहार के मजदूरों पर हो रहे हमले की जानकारी मिली है। मैंने बिहार के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को तमिलनाडु सरकार के अधिकारियों से बात कर वहां रह रहे बिहार के मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निदेश दिया है।
दरअसल तमिलनाडु के अलग अलग जिलों हिंदी भाषियों पर हमले के कई मामले सामने आ रहे हैं। पिछले कुछ सप्ताह में हिंदी भाषियों से मारपीट के कई मामले और उनके वीडियो भी सामने आए हैं। बताया जा रहा है जिन लोगों की पिटाई हुई है उनमें ज्यादातर बिहार के रहने वाले हैं।
इसके बाद गुरुवार को बीजेपी इस मामले को लेकर विधानसभा में सरकार पर हमलावर हो गई। बीजेपी विधायकों ने प्रश्नकाल के दौरान हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने तमिलनाडु में बिहारी लोगों की पिटाई, बेरोजगारी, पलायन को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बीजेपी विधायक वेल में आ गए और रिपोट्र्स टेबल को पलट दिया। इसके बाद मार्शल सदन में पहुंचे और टेबल को ठीक किया।

 

Related Articles

Back to top button