63 प्रतिशत वोट सपा-कांग्रेस के साथ: अविनाश पांडेय

तीन चरणों के रुझान इंडिया गठबंधन के पक्ष में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय ने बीजेपी पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन 80 सीट में मजबूती से चुनाव लड़ रहा है। गठबंधन में सपा, आप, किसान यूनियन, लोकदल समेत 33 दल शामिल हैं। इनके बेहतर समन्वय से हम 80 सीट पर कड़ी चुनौती दे रहे हैं।
कांग्रेस मुख्यालय पर प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि जनता केंद्र की सरकार को बदलने का निर्णय ले चुकी है। तीन चरण के चुनाव का रुझान इंडिया के साथ है। अगले 4 चरण में यह और भी बेहतर होगा। लगभग 63 प्रतिशत वोट इंडिया गठबंधन के साथ साफ-साफ दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि देश की सरकार तानाशाह है। वह अपने मन की बात करती है, जनता के मन की बात नहीं सुनती है।
अविनाश पांडेय ने कहा कि भाजपा के लोगों ने बस सपना दिखाया, हकीकत में कुछ नहीं किया गया है। गरीबी, आतंकवाद खत्म नहीं हुआ। लोगों के खाते में पैसे आए नहीं, रोजगार मिला नहीं। यह सरकार हर मोर्चे पर विफल हुई है। चंद लोगों को देश की संपदा बांटी जा रही है। संविधान बदलने की जो तैयारी है, वह खतरनाक है। आज लोकतंत्र खतरे में है। भाईचारा कमजोर हुआ है, इसे बेहतर करने के लिए लोग इंडिया गठबंधन की सरकार बनायेंगे।
कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में लोकसभा चुनाव को लेकर लखनऊ व मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र और लखनऊ पूर्वी विधानसभा के उप चुनाव के दृष्टिगत समन्वयक बैठक हुई। इसमें बतौर मुख्य अतिथि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि इंडिया गठबंधन की एकजुटता से भाजपा की सरकार और उनके नेता परेशान हैं। उनको लगने लगा है कि जिस तरह से जनता का भरपूर समर्थन इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को मिल रहा है, उससे उनकी झूठ की दुकान पूरी तरह बंद होने वाली है।

रायबरेली में अखिलेश-राहुल संभालेंगे चुनावी रण

लखनऊ। अमेठी और रायबरेली के रण को रोमांचक बनाने के लिए राजनीतिक दल कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की 17 मई को यहां संयुक्त जनसभा होंगी। इससे पहले भी उनका रायबरेली में आने का कार्यक्रम तय हो रहा है। रायबरेली से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व अमेठी से गांधी परिवार के करीबी किशोरी लाल शर्मा के नामांकन के साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने यहां डेरा डाल दिया है। चुनाव प्रचार की कमान खुद पार्टी राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने संभाल रखी है। वह छह मई से यहीं हैं। शनिवार को एक दिन के लिए वे तेलंगाना गई हैं। इसके बाद 12 मई से लेकर 20 मई तक वह रायबरेली-अमेठी में ही डेरा डालेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button