यूपी में अपराधियों के हौसले बुलंद: अविनाश

कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा

प्रदेश प्रभारी बोले योगी सरकार में कानून व्यवस्था ध्वस्त

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी कांग्रेस के प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। प्रदेश के 75 जनपदों में अपराधियों के हौसले बुलंद हो गए हैं। लगातार महिलाओं के सम्मान से खिलवाड़ करने के मामले सामने आ रहे हैं। आज उत्तर प्रदेश में रेप की घटनाएं इतनी आम हो गई हैं कि महिलाओं में खौफ पैदा हो गया। लगातार नेता विपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अनर्गल बयान दिए जा रहे हैं।
बीजेपी के द्वारा राजनीतिक सौहार्द को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है। हम लोगों ने लखनऊ मंडल के साथियों के साथ विरोध-प्रदर्शन किया है। अगर महिलाओं से संबंधित अपराध में कमी नहीं आई तो उत्तर प्रदेश के सभी 18 मंडलों में प्रदर्शन किया जाएगा। हमारे नेता राहुल गांधी लगातार सदन में महिला सुरक्षा और कानून व्यवस्था को लेकर लड़ाई लड़ रहे हैं।

जाति और धर्म देखकर सरकार कर रही कार्रवाई : अजय राय

प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि ध्वस्त कानून व्यवस्था एवं पुलिस उत्पीडऩ के विरोध में कांग्रेस पार्टी प्रदर्शन कर रही है। आज यूपी की कानून व्यवस्था बहुत खराब है। देश में महिलाओं के साथ हो रहे कुल अपराधों का 55 प्रतिशत केवल यूपी का हिस्सा है। बावजूद इसके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानून का राज स्थापित करने का दावा कर रहें हैं, जबकि हकीकत ये है कि प्रदेश के ज्यादातर अपराधी बीजेपी में हैं। चूंकि, वो लोग उनकी पार्टी का हिस्सा हैं, इसलिए वो बचे हैं। अजय राय ने यह भी कहा कि ये सरकार जाति और धर्म देखकर कार्रवाई कर रही है।

उपचुनाव को लेकर संविधान सम्मेलन करेगी कांग्रेस

लखनऊ आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने सभी 10 सीटों पर तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी ने सह प्रभारी और सांसदों व विधायकों को अलग-अलग क्षेत्र की जिम्मेदारी दी है। ऐसे में एक बार फिर सपा कांग्रेस गठबंधन को लेकर सवाल उठने लगे हैं। हालांकि कांग्रेस के प्रदेश स्तरीय नेता शीर्ष नेताओं के इशारे के इंतजार में हैं। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की अध्यक्षता में हुई बैठक में तय किया गया कि सभी 10 विधानसभा क्षेत्रों में संविधान सम्मान सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा, जिसके माध्यम से इंडिया गठबंधन की सोच को बूथ लेवल कार्यकर्ताओं तक पहुंचाया जायेगा। बैठक में सभी 10 विधानसभाओं के अंतर्गत होने वाले संविधान सम्मान सम्मेलन की तिथियां भी घोषित की गई।

विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी और सम्मेलन की तिथि घोषित

विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी और सम्मेलन की तिथि घोषित की गई है। मिर्जापुर मझवां का प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और पर्यवेक्षक सदल प्रसाद और सम्मेलन 29 सितंबर को होगा। फूलपुर का प्रभारी राजेश तिवरी, पर्यवेक्षक सांसद उज्जवल रमण सिंह और सम्मेलन 30 सितंबर को । मीरपुर का प्रभारी विधायक वीरेंद्र चौधरी और पर्यवेक्षक सांसद इमरान मसूद एवं सम्मेलन 7 अक्तूबर को । सीसामाउ का प्रभारी नीलांशु चतुर्वेदी व पर्यवेक्षक के एल शर्मा और सम्मेलन 8 अक्तूबर को। खैर विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी नसीमुद्दीन व पर्यवेक्षक राजकुमार रावत और सम्मेलन 9 को। करहल विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी तौकीर आलम व पर्यवेक्षक रामनाथ सिकरवार सम्मेलन 14 को। कुंदरकी का प्रभारी धीरज गुर्जर एवं पर्यवेक्षक सांसद राकेश राठौर और सम्मेलन 15 को। मिल्कीपुर का प्रभारी पीएल पुनिया पर्यवेक्षक अखिलेश प्रताप सिंह और सम्मेलन 16 को। कटेहरी का प्रभारी सत्यनारायण पटेल व पर्यवेक्षक केशव चंद्र यादव सम्मेलन 17 को। गाजियाबाद का प्रभारी आराधना मिश्रा मोना और पर्यवेक्षक तनुज पुनिया एवं सम्मेलन 19 अक्तूबर को होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button