‘भाजपा की साजिश में न आए पिछड़ा वर्ग’

अखिलेश यादव बोले- डरी हुई बीजेपी फिंकवा रही जूते, 2024 में हिसाब चुकाना पड़ेगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश में हो रही जूता व स्याही फेंकने की घटनाओं को भाजपा की साजिश बताया। उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंकने की घटना पर कहा कि पता नहीं भाजपा उनसे इतना क्यों घबराती है। इस घटना में शामिल युवक की जो हालत हुई, वह जरूर समाजवादी एम्बुलेंस से ले जाया गया होगा। अखिलेश ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंकने के लिए हमारे ही सैनी समाज के युवक को बरगलाया गया। सपा अध्यक्ष ने कहा कि इसी तरह से घोसी में स्याही फेंकने में भाजपा के लोगों ने यादव समाज के युवक का इस्तेमाल किया।
स्याही फेंकने वाले युवक ने खुद ही बता दिया कि ये काम उससे भाजपाइयों ने करवाया है। कन्नौज में एक मुस्लिम व्यक्ति को फुसलाकर घटना करवा दी। साजिश का अंदाजा इससे लगा सकते हैं कि जिनके ऊपर स्याही फेंकी गई, वो आधा घंटे में कपड़े बदलकर पुन: प्रचार के लिए आ गए। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग जान चुके हैं कि वर्ष 2022 के चुनाव में उन्होंने जो धोखा दिया, उसका जनता 2024 में हिसाब चुकाएगी। इसलिए इस तरह की साजिश रच रहे हैं, लेकिन हम लोगों इससे सावधान रहने की जरूरत है। सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि मानवतावाद का धर्म राष्ट्रवाद से बड़ा है। प्रख्यात कवि आरएन टैगोर भी कहा करते थे कि राष्टï्रवाद को मानवता पर हावी नहीं होने देना चाहिए। संसाधनों में सभी की न्यायपूर्ण भागीदारी और मानवता को ध्यान में रखकर ही समाजवादी पार्टी जातीय जनगणना की मांग कर रही है। इसलिए पिछड़े वर्ग के लोग भाजपा की किसी भी साजिश में न फंसे। उन्होंने कहा कि विपक्षी समावेशी गठबंधन इंडिया को पीडीए (पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक) ही सहारा देंगे। इंडिया से एनडीए के नेता घबरा गए हैं। अखिलेश सोमवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में पिछड़े वर्ग के महापुरुषों के विचारों की प्रासंगिकता पर आयोजित सम्मेलन में अपनी बात रख रहे थे।

बौद्ध धर्म के चलते चीन-जापान में खुशहाली

अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री लाल किले से भारत को विकसित देश बनाने की बात कहते हैं। अगर हमारा देश भगवान बुद्ध का रास्ता अपना ले, तो उसे विकसित देश बनने से कोई नहीं रोक पाएगा। चीन और जापान में भगवान बुद्ध की विचारधारा के चलते ही खुशहाली है। हालांकि, यह बात भी है कि कुछ जगह पर उतना लोकतंत्र नहीं है, जितना हमारे देश में है।

सपा के अराजक तत्व ने फेंकी काली स्याही : अरुण

सुभासपा के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता अरुण राजभर ने कहा कि सपा के अराजक तत्व ने भाजपा प्रत्याशी के चेहरे पर काली स्याही फेंकी है। उन्होंने कहा कि सपा को घोसी विधानसभा उप चुनाव में अपनी हार का अहसास हो गया है. इसलिए हताशा में सपा के लोग अब ऐसे घिनौने काम पर उतारू हो गए हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी घोसी विधानसभा में जनता का विश्वास नहीं जीत पा रही है, तो एनडीए के प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर काली स्याही फेकने का काम कर रहा रही है। सपा हताश, निराश व भयभीत है।

भाजपा से जुड़े बड़े वकील ने दिया घटना को अंजाम : स्वामी प्रसाद मौर्य

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि दलितों और पिछड़ों की हकों की बात करने के कारण ही धर्म के ठेकेदार उनकी हत्या की सुपारी दे रहे हैं। लेकिन, इससे वह डरने वाले नहीं हैं। स्वामी प्रसाद ने कहा कि आज उनके साथ जो घटना हुई, उसे भाजपा से जुड़े एक बड़े वकील के जूनियर ने अंजाम दिया है। लेकिन, हमारे कार्यकताओं ने भी उसके कोट को चिंदी-चिंदी कर दिया।

Related Articles

Back to top button