बद्रीनाथ का हाईवे बंद, उत्तराखंड में बारिश के कारण लैंडस्लाइड का खतरा

नई दिल्ली। उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण लैंडस्लाइड का खतरा देखने को मिल रहा है। मौसम बिगडऩे के बाद से यहां पर कई जगहों पर लैंडस्लाइड की घटनाएं दिखाई दे रही हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो आज (25 जुलाई) बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर लैंडस्लाइड की घटना हुई। इस वजह से सडक़ों पर मलबे के कारण रास्ता बंद हो गया। लोगों को यातायात में समस्या का सामना करना पड़ा। चमोली पुलिस के अनुसार, बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर नंदप्रयाग और पुरसारी के पास सडक़ मलबे की वजह से रास्ता बंद हो गया। इस इलाके का एक वीडियो शेयर किया गया है।
यहां पर जगह-जगह भारी बारिश के कारण लैंडस्लाइड देखने को मिल रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, चीड़ के पेड़ों के साथ पहाड़ों के हिस्से नीचे आते दिखाई दिए। बताया जा रहा है कि लैंडस्लाइड वजह से इसका मलबा नदी में गिर रहा है। इस कारण सडक़ों के साथ नदी की धारा में भी रुकावट देखने को मिल रही है।
यमुनोत्री नेशनल हाइवे पर गिर रहे मलबे की वजह से यातायात प्रभावित हो रहा है। इसे अभी तक क्लियर नहीं किया जा सका है। यहां पर भारी बारिश की वजह से राज्य की 300 सडक़े बाधित हो गई है। इनको खोलने का प्रयास हो रहा है। हालंकि रास्ते खोले तो गय हैं, मगर बारिश की वजह से फिर से बंद हो रहे हैं। पहाड़ी से गिर रहे पत्थरों का असर तीर्थ यात्रा पर दिखाई दे रहा है। तीर्थ यात्रियों के वाहनों को दूसरे रास्ते से सुरक्षित लाने का प्रयास किया जा रहा है। बीते दिनों पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आकर एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button