आईआरसीटीसी की वेबसाइट ठप, टिकट बुक नहीं कर पाए यात्री, एप में भी आई दिक्कत
नई दिल्ली। आईआससीटीसी की वेबसाइट और एप पर मंगलवार को टिकट बुक करने के दौरान यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दोनों ही जगह इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन की सेवाएं 25 जुलाई की सुबह ठप हो गईं। इसके बाद यात्री टिकट बुक नहीं कर पाए। दरअसल, तत्काल टिकट बुकिंग के समय आईआरसीटीसी की वेबसाइट और एप में आई इस दिक्कर से लोग बेहद परेशान हो गए। इस संबंध में आइआरटीसी की वेबसाइट पर मैसेज आ रहा है कि मेंटनेंस के कारण साइट की सेवाएं बंद हैं।
तत्काल टिकट बुकिंग के लिए जैसा ही यात्रियों ने मंगलवार सुबह आईआरसीटीसी की साइट को ओपन वैसे ही मैसेज आया कि मेंटनेंस के कारण ई-टिकटिंग सेवा उपलब्ध नहीं है बाद में कोशिश करें। इसके साथ ही जानकारी दी गई कि रद्दीकरण/फाइल टीडीआर के लिए, कृपया ग्राहक सेवा नंबर पर कॉल करें। 14646,0755-6610661 और 0755-4090600 या मेल करें। वहीं आईआससीटी का एप खोलने पर मैसेज आ रहा है कि रिक्वेस्ट को प्रोसेस नहीं किया जा सकता है, कृपया कुछ समय बाद दोबारा कोशिश करें।
जब लाखों यात्री आईआरसीटीसी की साइट और एप से टिकट बुक नहीं कर पाए तो कहा कि तकनीकी खराबी के चलते यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि मंगलवार सुबह 10 बजे जैसे ही यात्रियों ने तत्काल टिकट बुक के लिए साइट और ऐप को ओपन किया दोनों ही ओपन नहीं हुए। जिसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी हुई और वह टिकट बुक करने से वंचित रह गए। इसके साथ ही विभाग ने एक ट्वीटकर बताया है कि सिस्टम में तकनीकी खराबी के चलते टिकट बुक नहीं हो पा रही है। साथ ही कहा कि हमारी तकनीकी टीम समस्या का समाधान करने में लगी है। आईआरसीटी ने कहा कि जैसे ही तकनीकी समस्या ठीक होगी हम जानकारी साझा करेंगे।
ये कोई पहली बार नहीं है जब आईआरसीटी पर इस तरह की परेशानी आई है। इससे पहले 6 मई को भी आईआरसीटीसी की सेवाएं ठप हो गई थीं। तब भी यूजर्स को टिकट बुक करने में परेशानी हुई थी। तब भी विभाग की ओर से मेंटनेंस के कारण साइट ठप होने की बात कही गई थी।