बहुजन समाज पार्टी ने UP की सीटों पर BJP की बढ़ाई धड़कन

देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। चुनाव 2024 की लड़ाई शरू होने में महज अब 2 दिन ही शेष बचे हुए हैं। आम चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान तमाम राजनीतिक पार्टियां......

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। चुनाव 2024 की लड़ाई शरू होने में महज अब 2 दिन ही शेष बचे हुए हैं। आम चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान तमाम राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखाने में लगी हुई हैं। इस बार मुकाबला NDA और इंडिया गठबंधन के बीच होगा।  इस बीच बहुजन समाज पार्टी ने भाजपा की टेंशन बढ़ा दी है। दरअसल, इस बार बीएसपी ने ऐसे उम्मीदवार उतारे हैं कि BJP को दिन में तारे नजर आने लगे हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है कि बीएसपी के प्रत्याशियों को बीजेपी से कमजोर समझना राजनीतिक विश्‍लेषकों के लिए भूल साबित होने वाला है।

बहुजन समाज पार्टी ने बदला चुनावी गणित

बहुजन समाज पार्टी ने अपने कैंडिडेट चुनने में अपने प्रतिद्वंद्वी पार्टियों के मुकाबले ज्यादा हुनर दिखाया है। यही कारण है कि बीएसपी ने अब तक प्रदेश की  करीब 2 दर्जन सीटों पर चुनावी गणित ही बदल दिया है। पहले बीएसपी पर आरोप था कि वो बीजेपी की बी टीम बनकर काम कर रही है। बाद में आरोप लगा कि बसपा समाजवादी पार्टी के साथ फ्रेंडली मैच खेल रही है।

  • बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी कर दी है।
  • इस लिस्ट में भी कई ऐसे नाम हैं जो BJP के लिए चिंता का कारण बनेंगे।
  • जौनपुर से पूर्व सांसद रहे बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह का नाम है।
  • वहीं मायावती ने मैनपुरी सीट से अपना प्रत्याशी भी बदल दिया है।

बसपा ने आज़मगढ़ में एक ऐसे कैंडिडेट को मैदान में उतारा है जिससे बीजेपी कैंडिडेट भोजपुरी फिल्म स्टार निरहुआ यादव की स्थिति कमजोर हो सकती है। बीएसपी ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को प्रत्याशी बनाया है। जाहिर है कि बीएसपी कैंडिडेट के आने से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव की स्थिति मजबूत हो गई है। जिससे बीजेपी को लोकसभा चुनाव में दिक्कत्तों का सामना करना पड़ सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button