बीबीसी के ऑफिस में छापेमारी

नई दिल्ली। दिल्ली में बीबीसी के दफ्तर पर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है। बताया जा रहा है कि बीबीसी ऑफिस में आए कर्मचारियों के फोन आईटी विभाग ने रखवा लिया है। बताया जा रहा है कि बीबीसी के दफ्तर को अभी सील कर दिया गया है। हालांकि, इस रेड के बारे में अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग के कर्मचारी अभी बीबीसी दफ्तर में कुछ सर्वे कर रहे हैं। इस बीच, कांग्रेस ने आयकर विभाग की कार्रवाई को अघोषित आपातकाल बता दिया है।
सूत्रों ने बताया कि बीबीसी के केजी मार्ग रोड पर स्थित भारतीय दफ्तर में ये छापेमारी चल रही है। सूत्रों ने बताया कि वहां काम कर रहे कर्मचारियों को घर जाने के लिए कहा गया है। आयकर विभाग ने वहां काम कर रहे कर्मचारियों को यह भी कहा कि आप फोन का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।
कांग्रेस के हैंडल से ट्वीट कर कहा गया है, पहले बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री आई, उसे बैन किया गया। अब बीबीसी पर आईटी का छापा पड़ गया है, अघोषित आपातकाल। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बीबीसी पर आयकर की कार्रवाई पर कहा कि यहां हम यहां अडानी के मामले में जेपीसी की मांग कर रहे हैं और वहां सरकार बीबीसी के पीछे पड़ गई है।
गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी पर बीबीसी ने गुजरात दंगे पर एक डॉक्यूमेंट्री रिलीज की थी। इस इस डॉक्यूमेंट्री पर केंद्र सरकार ने कुछ दिन पहले रोक लगा दी थी। आयकर विभाग की कार्रवाई को इससे भी जोडक़र देखा जा रहा है।
वहीं दूसरी ओर सूत्रों का कहना है कि सिर्फ दिल्ली ही नहीं मुंबई सहित कुछ और जगहों पर भी बीबीसी के ऑफिस में आईटी की रेड चल रही है। इतना ही नहीं इस छापे की जानकारी बीबीसी हेडक्वार्टर को भी दे दी गई है।

Related Articles

Back to top button