हाथरस भगदड़ को लेकर भोले बाबा की बढ़ी मुश्किलें, पटना सिविल कोर्ट में दर्ज हुआ केस 

यूपी के हाथरस कांड से पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। हाथरस में मची भगदड़ में 123 लोगों की जान चली गई है। वहीं इस मामले में अब बड़ा अपडेट सामने आया है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: यूपी के हाथरस कांड से पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। हाथरस में मची भगदड़ में 123 लोगों की जान चली गई है। वहीं इस मामले में अब बड़ा अपडेट सामने आया है। सूत्रों की मानें इस मामले में पटना सिविल कोर्ट में केस दर्ज हुआ है। अब बाबा भोले नाथ पर पटना में मुकदमा दर्ज किया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी में दर्ज FIR के अनुसार, कार्यक्रम में 2.50 लाख से अधिक लोग शामिल हुए थे, जबकि प्रशासन ने केवल 80 हजार लोगों को ही अनुमति दी थी। सत्संग आयोजकों ने सबूत छिपाकर तथा बाबा के अनुयायियों की चप्पलें और अन्य सामान पास के खेतों में फेंक कर कार्यक्रम में मौजूद लोगों की वास्तविक संख्या को छिपाने की कोशिश की थी।

ऐसे में बताया जा रहा है कि मची भगदड़ के बीच कई श्रद्धालु उपदेशक के पैरों की मिट्टी लेने के लिए दौड़े थे। उनका मानना था कि इससे उनकी सभी बीमारियां ठीक हो सकती हैं। वहीं इस हादसे के बाद से ही भोले बाब फरार हैं। सूत्रों के मुताबिक सूरज पाल जाटव के बाबा बनने की कहानी कोरोना के बाद शुरू हुई थी। उस दौरान उसके अनुयायियों ने संपत्ति भी बनाई। यही सबसे बड़ी वजह है कि 2020 और उसके बाद के जमीन आंवटन संबंधी फाइलों को खंगाला जा रहा है। ऐसे में जिस भी संपत्ति का खुलासा होगा। उसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button