आतिशी का गंभीर आरोप, दिल्ली में पानी के लिए हो रही बड़ी साजिश, पुलिस कमिश्नर को लिखी चिट्ठी

दिल्ली में आए दिन जल का संकट बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ली में पिछले कई दिनों से पानी की गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है। दिल्ली में हीट-वेव के साथ पानी का भी संकट मंडरा रहा है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: दिल्ली में आए दिन जल का संकट बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ली में पिछले कई दिनों से पानी की गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है। दिल्ली में हीट-वेव के साथ पानी का भी संकट मंडरा रहा है। इसी क्रम में दिल्ली सरकार में जल मंत्री आतिशी ने बड़ा आरोप लगाया है और पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है। आतिशी ने कहा कि दिल्ली में पानी संकट के बीच कुछ लोग पानी आपूर्ति को बाधित करने की साजिश रच रहे हैं। इस षडयंत्र में शामिल लोगों का मकसद पानी की पाइपलाइन को काट जल संकट को और गंभीर बनाना हो सकता है। ऐसे में यह मामला प्रकाश में आने के बाद उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा को चिट्ठी लिखी है।

आतिशी ने कहा है कि दिल्ली में मुख्य वाटर पाइपलाइन को सुरक्षा देने का आग्रह किया है और बताया कि कल साउथ दिल्ली की पाइपलाइन में साजिशन 6 बोल्ट काटे गए थे। दिल्ली में पानी की परेशानी बढ़ाने के लिए षड्यंत्र हो रहा है और  इस षड्यंत्र के कारण ही साउथ दिल्ली में आज 25% पानी की कमी हुई है।

जानिए आतिशी ने चिट्ठी में क्या लिखा है? 

आपको बता दें कि जल मंत्री आतिशी ने दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को पत्र में लिखा है कि “मैं अगले 15 दिनों के लिए हमारी प्रमुख पाइपलाइनों की सुरक्षा और गश्त के लिए पुलिसकर्मियों की तैनाती का अनुरोध कर रही हूं, दिल्ली जल बोर्ड की पेट्रोलिंग टीम को साउथ दिल्ली राइजिंग मेन पाइपलाइन में गढ़ी मेंडू ट्रांसफार्मर के पास बड़ी लीकेज मिली है। ऐसे में शुरुआती जांच में पता चला है कि 375 एमएम के 5 बोल्ट और 12 इंच का एक बोल्ट किसी के द्वारा काटा गया था। ऐसा लग रहा है कि दिल्ली में पानी की परेशानी बढ़ाने के लिए षड्यंत्र हो रहा है।

आतिशी ने लेटर में आगे लिखा कि पानी की पाइपलाइन रिपेयर करने में दिल्ली जल बोर्ड को 6 घंटे लगे। शाम चार बजे से रात 10 बजे तक रिपेयर वर्क चला। इस दौरान साउथ दिल्ली की पानी की सप्लाई को बंद करना पड़ा। ऐसे में पानी की कमी की वजह से दिल्ली की राजनीति में आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप का सिलसिल चरम पर पहुंच गया है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • आम आदमी पार्टी के विधायकों ने कहा कि वह दिल्ली के जल संकट को सुलझाने के लिए ही केंद्रीय मंत्री से निवेदन करने आए थे।
  • विधायकों ने कहा कि  हिमाचल प्रदेश दिल्ली को पानी देने के लिए तैयार है, लेकिन हरियाणा से समन्वय नहीं हो पा रहा है।
  • ऐसे में जल शक्ति मंत्री सी आर पाटिल इस मामले का संज्ञान लें और दिल्ली सरकार की मदद करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button