सिक्किम में बीजेपी को तगड़ा झटका, दो कद्दावर नेताओं का इस्तीफा

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम में बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है. सिक्किम बीजेपी के उपाध्यक्ष एसबी कार्की और सचिव लातेंन शेरिंग शेरपा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. दोनों नेताओं ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना त्यागपत्र भेज दिया है.
बताया जा रहा है कि ये दोनों नेता पिछले कुछ दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे थे. सिक्किम में बीजेपी के लिए ये दोनों नेता काफी अहम माना जे रहा थे क्योंकि दोनों की पार्टी के लिए अहम भूमिका निभा चुके हैं. राज्य में शेरपा की गिनती पुराने नेताओं में होती रही है.
शेरपा पिछले 16 साल से बीजेपी में थे और 2019 में लोकसभा चुनाव भी लड़ा था. इतना ही नहीं वो सिक्किम बीजेपी युवा मोर्चा के प्रभारी भी थे. राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो चुनाव से पहले सिक्किम में भगवा पार्टी के लिए यह तगड़ा झटका है.
इन दो नेताओं ने ऐसे समय में पार्टी से इस्तीफा दिया है जब पार्टी अगले साल होने वाले आम चुनाव के लिए जनता के बीच जाने की तैयारी में है. इन दोनों नेताओं के इस्तीफे के बाद सिक्किम में बीजेपी की संगठनात्मक स्थिति कमजोर होती दिख रही है.
पिछले साल दिसंबर में सिक्किम बीजेपी अध्यक्ष डीबी चौहान ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व पर राज्य बीजेपी के प्रति उदासीनता का आरोप लगाया था. इस्तीफे के बाद चौहान ने कहा था कि उदासीनता की वजह से उन्हें यह फैसला लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है.
इस्तीफे के बाद डीबी चौहान ने दावा किया था गृह मंत्री अमित शाह जब दो महीने पहले सिक्किम यात्रा पर आए थे तो उन्होंने राज्य के नेताओं से मिलने के लिए पांच मिनट का भी समय नहीं दिया. यह राष्ट्रीय नेतृत्व का राज्य ईकाई के प्रति उदासीनता को दर्शाता है.

Related Articles

Back to top button