UP में कांग्रेस को बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने थामा BJP का दामन

कानपुर। कानपुर से कांग्रेस नेता अजय कपूर ने पार्टी का हाथ छोड़कर भाजपा का हाथ थाम लिया है। चर्चा है कि भाजपा उन्हें कानपुर की सीट से लोकसभा मैदान में उतार सकती है। तीन बार कानपुर के गोविंद नगर और किदवई नगर से विधायक रह चुके अजय कपूर इस सीट पर जीत हासिल कर सकते हैं।

दरअसल, अजय कपूर के परिवार का भाजपा से पुराना रिश्ता रहा है। उनके भाई विजय कपूर पहले भी भाजपा से मेयर का टिकट मांग चुके हैं। वे भाजपा के उत्तर प्रदेश में बड़े नेता माने जाने वाले सतीश महाना के रिश्तेदार हैं। माना जा रहा है कि सतीश महाना ने ही उन्हें भाजपा में आने के लिए मनाया है। यानी भाजपा के परंपरागत मतदाताओं में सतीश महाना के समर्थकों के शामिल हो जाने के बाद यह एक जिताऊ समीकरण बन सकता है।

दरअसल, अजय कपूर अभी तक कांग्रेस से ही कानपुर में लोकसभा का टिकट मांग रहे थे। लेकिन कांग्रेस के ही एक अन्य स्थानीय नेता आलोक मिश्रा से उन्हें कड़ी चुनौती मिल रही है। पार्टी नेता मानते हैं कि इस बार आलाकमान उन पर भरोसा जता सकता है। चूंकि, अजय कपूर पिछला दो चुनाव हार चुके हैं, इसलिए कांग्रेस नेतृत्व को लग रहा था कि संभवतः अजय कपूर इस चुनाव में भी जीत हासिल नहीं कर पाएंगे। यही कारण है कि अजय कपूर के सामने कांग्रेस से टिकट पाने वालों में आलोक मिश्रा की दावेदारी ज्यादा मजबूत हो गई। स्वयं अजय कपूर को भी इस बात का आभास हो गया था कि इस बार उन्हें कांग्रेस से टिकट नहीं मिलेगा।

Related Articles

Back to top button