प्रताप सिंह खाचरियावास का बड़ा दावा, कहा- कांग्रेस राजस्थान में 15 से अधिक लोकसभा सीटों पर दर्ज करेगी जीत

लोकसभा चुनाव का महाभारत समाप्त हो चुका है... और अब सभी को चार जून का इंतजार है... वहीं रिजल्ट से पहले कांग्रेस समेत इंडिया गठबंधन के तमाम दिग्गजों ने दावा किया है... कि इंडिया 295 सीटें जीतेगा... और एग्जिट पोल जनता को गुमराह करने के लिए सोची-समझी साजिश है...

4पीएम न्यूज नेचवर्कः कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी 15 से ज्यादा लोकसभा सीटों पर चुनाव जीतेगी…. और देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी…और उन्होंने कहा कि पूरे देश में ये चर्चा थी कि जिस बीजेपी की सरकार ने देश भर में कई सरकारी संस्थाओं का निजीकरण कर दिया…. जिस बीजेपी की सरकार ने देशभर में महगाई… और बेरोजगारी बढ़ी, क्या देश के लोगों इस बात को नही समझते है…. वहीं चुनावों को परिणान आ जाने दीजिए… देश में गठबंधन की सरकार बनेगी….

2… आगामी चुनावी परिणाम को लेकर अलग अलग सियासी पार्टियों के नेताओं की ओर से 18वीं लोकसभा में सरकार के गठन करने के दावे किए जा रहे हैं…. इसके लिए कभी सत्ता पक्ष तो कभी विपक्षी गठबंधन के नेता अपने बयान दे रहे हैं….. इस कड़ी में समाजवादी पार्टी के नेता फखरूल हसन चांद ने भारतीय जनता पार्टी के भारी बहुमत को सिरे से खारिज़ करते हुए कहा कि चार जून को इंडिया गठबंधन सरकार बनेगी….

3… 18वीं लोकसभा के चुनावी परिणाम आने में भले ही कुछ वक्त बाकी हो…. लेकिन विपक्षी दल के नेताओं की ओर से प्रतिक्रियाएं आ रहे हैं…. इस क्रम में कांग्रेस नेता उदित राज ने भारतीय जनता पार्टी की जीत की दावेदारी में संशय जाहिर किया है….और उन्होंने कहा कि भाजपा के चुनावी जीत को ईवीएम मशीनों की कारीगरी कहा है…..

4… लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के आंकड़े आ चुके हैं…. सभी एग्जिट पोल में एनडीए गठबंधन को जबरदस्त बहुमत मिलती नजर आ रही है।…. वहीं, इंडिया गठबंधन को 200 से कम सीटें मिलती दिख रही हैं…. इन आंकड़ों को लेकर आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बीजेपी पर तंज किया है… और कहा है कि 4 जून के नतीजों का इंतजार करें….

5… कांग्रेस नेता नाना पटोले की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कि लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के चेहरे के रूप में देखना चाहते हैं…. शिव सेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी देश का नेतृत्व करें और हम भी वही चाहते हैं…. और उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी एक बड़े नेता हैं…. राहुल गांधी एक लोकप्रिय नेता हैं… और उन्होंने कांग्रेस पार्टी के लिए एक बड़े अभियान का नेतृत्व किया है… राहुल गांधी की वजह से मोदी जी को मेडिटेशन करना पड़ा…. 4 जून को जब नतीजे आएंगे तो 15 मिनट में प्रधानमंत्री कौन होगा इसका खुलासा हो जाएगा…. लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी देश का नेतृत्व करें और हम भी यही चाहते हैं….

6… एग्जिट पोल के नतीजों को खारिज करते हुए कर्नाटक के मंत्री एमबी पाटिल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में इंडिया ब्लॉक को न्यूनतम 295 सीटें मिलेंगी…. और उन्होंने कहा कि वास्तविक नतीजे सामने आने पर ये सभी एग्जिट पोल गलत साबित होंगे…. 295 सीटों का बयान गठबंधन दलों की बैठक और उनके द्वारा दिए गए सभी इनपुट पर आधारित था…. यह वास्तविकता पर आधारित है…. हमें न्यूनतम 295 सीटें मिलने जा रही हैं…. एग्ज़िट पोल नमूने के आकार के होते हैं…. हम उस पर विश्वास नहीं करते…. हम लोगों के सर्वेक्षणों पर विश्वास करते हैं…. 4 जून को लोगों का पोल सामने आएगा… और ये सभी एग्जिट पोल गलत साबित होंगे…

7… आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि एग्जिट पोल पूरी तरह से बकवास है…. एक मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने के लिए इस तरह से दिखाया जा रहा है…। इसे हम सिरे से खारिज करते हैं… इसमें कोई हकीकत नहीं है… इंडिया गठबंधन की सरकार 4 जून को बन रही है…. इंडिया गठबंधन को 295 से भी ज्यादा सीटें मिल रही हैं….

8… लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि  एग्जिट पोल और 4 जून के नतीजों में जमीन-आसमान का फर्क होगा… इंडिया गठबंधन की कल एक बैठक हुई… हमने आंकड़ों पर विस्तार से चर्चा की… और मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि इंडिया गठबंधन कम से कम 295 सीटें जीतेगा…. और एग्जिट पोल पर विश्वास करना बिल्कुल गलत है…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button