योगी सरकार का बड़ा फैसला, UP में शुक्रवार 11 अक्टूबर को रहेगा सार्वजनिक अवकाश

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने गुरूवार (10 अक्टूबर) को बड़ा फैसला लिया है। सरकारी कर्मचारियों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छुट्‌टी का ऐलान कर दिया है...

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने गुरूवार (10 अक्टूबर) को बड़ा फैसला लिया है। सरकारी कर्मचारियों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छुट्‌टी का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि यूपी में अब तीन दिनों तक दशहरे की छुट्‌टी मनाइए। आपको बता दें कि पहले उत्तर प्रदेश में शनिवार और रविवार को दशहरे की छुट्टियां घोषित की गई थी, लेकिन शुक्रवार को महानवमी को देखते हुए सरकारी कार्यालय में छुट्टी की मांग की जा रही थी। इसको देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को भी छुट्टी का ऐलान कर दिया है।

CM योगी ने विभिन्न संगठनों की मांग और शुक्रवार को नवमी का त्योहार पड़ने के दृष्टिगत आवश्यक सेवाओं को छोड़ते हुए 11 अक्टूबर ( 11/10/2024) को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के निर्देश दिये हैं। ऐसे में अब शुक्रवार नवमी के दिन परिषदीय विद्यालय बंद रहेंगे। बेसिक शिक्षा विभाग ने इस संदर्भ में आदेश जारी कर दिया है।

आपको बता दें कि CM योगी के निर्देश के बाद सरकार की तरफ से इस संबंध में आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इससे कर्मचारियों में खुशी की लहर है। अब वे महानवमी के मौके पर घरों पर रहकर पर्व का आनंद उठाएंगे।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • यूपी में अब सरकारी विभागों के कर्मचारी लॉन्ग फेस्टिव वीकेंड का मजा ले सकेंगे।
  • शनिवार और रविवार के साथ-साथ अब शुक्रवार को भी सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान किया गया है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button