AAP सरकार का बड़ा फैसला, 15 करोड़ हुआ विधायक विकास फंड 

दिल्ली सरकार के कैबिनेट ने गुरुवार (10 अक्टूबर) को बड़ा फैसला किया है। दिल्ली की CM आतिशी के नेतृत्व में यह कैबिनेट की बैठक हुई...

4PM न्यूज नेटवर्क: दिल्ली सरकार के कैबिनेट ने गुरुवार (10 अक्टूबर) को बड़ा फैसला किया है। दिल्ली की CM आतिशी के नेतृत्व में यह कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में दिल्ली के विधायकों को इलाके के विकास के लिए मिलने वाली विधायक विकास फंड की राशि प्रति साल 10 करोड़ से बढ़ाकर 15 करोड़ रुपए करने का निर्णय किया गया है। देश में किसी भी राज्य में सबसे ज्यादा विधायक फंड अब दिल्ली में होगा।

CM आतिशी ने विभिन्न मुद्दों को लेकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस

CM आतिशी ने विभिन्न मुद्दों को लेकर आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ”दिल्ली में विधायक फंड को लेकर कैबिनेट में बड़ा फैसला लिया गया है, विधायक फंड को प्रति वर्ष 10 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 15 करोड़ रुपये कर दिया गया है। पूरे देश में किसी भी राज्य में विधायकों का इतना फंड नहीं है। अगर आंकड़े देखें तो गुजरात 1.5 करोड़ रुपये देती है। आंध्र प्रदेश और कर्नाटक 2-2 करोड़ रुपये हर साल देते हैं।

आतिशी ने आगे कहा कि ओडिशा, तमिलनाडु और मध्य  प्रदेश 3 करोड़ देते हैं। महाराष्ट्र, केरल, झारखंड, तेलंगाना, राजस्थान, उत्तराखंड 5 करोड़ प्रति वर्ष विधायक फंड के तौर पर देते हैं। दिल्ली 15 करोड़ विधायक फंड में देगा। ऐसे में ये ना केवल देश में सबसे ज्यादा है बल्कि मौजूदा राज्यों से तीन गुना ज्यादा है। हमारी सरकार दिल्ली के लोगों के लिए काम करती रहेगी। इसके साथ ही सीएम आतिशी ने राजस्व घाटे के आरोपों को लेकर कहा कि भाजपा 22 राज्यों में सरकार चलाती है। वे एक राज्य बता दें जहां मुनाफ़े में सरकार चलाती हो। हम अपनी सरकार के आंकड़े सामने रख देंगे।

 इसके साथ ही मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में इस साल काफी बारिश हुई। जिसके कारण सड़कों और फुटपाथ में काफी तोड़- फोड़ देखने को मिली है। इस वजह से दोनों ही पार्टियों के विधायक मुझसे मिल रहे थे और मांग कर रहे थे कि विधायक फंड बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि ये फंड बनाया ही इसीलिए गया था ताकि विधायक अपने इलाकों के काम करा सकें।

ये भी पढ़ें

  • सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह राशि अन्य राज्यों की तुलना में तीन गुना अधिक है।
  • उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में सरकार शहर के लोगों की बेहतरी के लिए काम कर रही है। वो चाहे झुग्गी-झोपड़ियों में रह रहे हों या बंगलों में।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button