दिनभर की बड़ी खबरें

हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि अगर हमारा शीर्ष नेतृत्व मजबूत नहीं रहता...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि अगर हमारा शीर्ष नेतृत्व मजबूत नहीं रहता…. तो किसान आंदोलन के दौरान पंजाब को भी बांग्लादेश बना दिया जाता…. और उन्होंने किसान आंदोलन पर सवाल उठाते हुए कहा कि आंदोलन के नाम पर उपद्रवी हिंसा फैला रहे थे…. और प्रदर्शन स्थल पर रेप और हत्याएं हो रही थीं…. बता दें कि कंगना रनौत के इस बयान पर विपक्ष लगातार हमलावर है…. कांग्रेस ने कंगना पर NSA के तहत एक्शन लिए जाने की मांग की है…. वहीं अब विवाद बढ़ाता देख बीजेपी ने भी कंगना के इस बयान से किनारा करते हुए कहा कि ये उनका निजी बयान है…. और पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है….

2… जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस…. और नेशनल कॉन्फ्रेंस में बैठकों का दौर जारी है…. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता नासिर सोगामी ने जानकारी दी कि दोनों पार्टियों के सदस्यों का कई मुद्दों पर सहमति बनाने की कोशिश जारी है…. वहीं जल्द ही बैठकों का दौर खत्म होने की उम्मीद है… आपको बता दें कि सीट बंटवारे के साथ किन इलाकों में किसका कितना वर्चस्व है… इस पर भी सीटों का बंटवारा तय होगा…. हमारे बीच कोई तनातनी नहीं है…

3… हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने विवादित बयान देते हुए कहा कि हमारे विपक्षी दल की भूमिका भी चिंताजनक है…. मैं उन लोगों से कहना चाहता हूं… भूपेंद्र सिंह हुड्डा बताएं कि जो जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच गठबंधन हुआ है… तो क्या कांग्रेस पार्टी जम्मू-कश्मीर में NC के साथ गठबंधन करके धारा 370 और 35A को वापस लाने के अब्दुल्ला परिवार की भारत विरोधी मंशा का समर्थन करते हैं…. जब-जब देश में देश की एकता एंव अखंडता को तोड़ने और पाकिस्तान तथा आतंकवाद से हाथ मिलाने की बात आती है… तब तब कांग्रेस पार्टी सबसे आगी खड़ी नजर आती है…. वहीं राहुल गांधी को सत्ता हासिल करने के लिए देश के टुकड़े करने की मानसिकता अपने पूर्वजों से मिली है….

4… दिल्ली में आम आदमी पार्टी के पांच पार्षदों के बीजेपी में शामिल होने पर राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सोमवार को बड़ा बयान दिया है…. और उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी को एक वरदान हासिल है कि जो पार्टी को छोड़कर जाएगा….. वह राजनीतिक रूप से बर्बाद हो जाएगा…. MCD में चुनाव के बाद इन्हें भी किनारे कर दिया जाएगा…. इसके अलावा, संजय सिंह ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में आम आदमी पार्टी ने सात विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है…. हम वहां चुनाव लड़ेंगे…. वहीं, यूनिफाइड पेंशन स्कीम को लेकर उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के लिए ये न्यू पेंशन स्कीन से भी ज्यादा खराब है….

5…. आम आदमी पार्टी और उपराज्यपाल के बीच तनातनी लगातार बढ़ती ही जा रही है…. दक्षिणी दिल्ली में सड़क को चौड़ा करने के लिए काटे गए तकरीबन 1100 पेड़ों के मामले पर आप ने एक बार फिर से दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर हमला बोला है…. AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा LG और अधिकारियों ने मिली भगत कर अवैध रूप से बिना सुप्रीम कोर्ट और वन विभाग की इजाजत के पेड़ काटे है…. और अब सुप्रीम कोर्ट में LG को बचाने के लिए अधिकारी झूठ बोल रहे हैं…. बता दें कि दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अगर LG को गुमराह किया गया तो अब तक उन अफसरों पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई…. वहीं LG पर आरोप लगाते हुए उन्होंने आगे कहा कि जहां पर यह 1100 पेड़ गैरकानूनी तरीके से काटे गए हैं….

6… हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कमर कस लिया है…. और विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों पर मंथन शुरू कर दिया है…. बीजेपी के बाद अब कांग्रेस ने भी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक बुलाई है…. यह बैठक चार दिन चलेगी…. वहीं इस दौरान हरियाणा की सभी विधानसभा सीटों पर विस्तार से चर्चा के बाद एक से ज्यादा संभावित उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए जाएंगे….. हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि राज्य में कांग्रेस के बड़े नेताओं, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला में तालमेल का अभाव नजर आ रहा है…. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सामने शैलजा, सुरजेवाला कैंप विधानसभा चुनाव में ताल ठोंक रहे हैं…. वहीं कुमारी शैलजा ने दलित सीएम का दांव भी चल दिया है…..

7… सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी अब महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में अपनी पकड़ मजबूत कर रही है…. हाल ही में, पार्टी ने महाराष्ट्र में एक अधिवेशन आयोजित किया…. और विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है…. इस दौरान, पार्टी प्रमुख ओपी राजभर ने घोषणा की कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र में 22 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी…. आपको बता दें कि मुंबई में सुभासपा ने राष्ट्रीय अधिवेशन में कई अहम राजनैतिक…. और संगठनात्मक निर्णय लिए गए. पार्टी ने निर्णय लिया है कि वह बिहार, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, दिल्ली, और महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में भी विधानसभा चुनावों में हिस्सा लेगी…. इसके अलावा, पार्टी ने संगठन को और सशक्त बनाने…. और अपनी विचारधारा को व्यापक स्तर पर पहुंचाने के लिए कई संगठनात्मक प्रस्तावों को भी मंजूरी दी….

8… बिहार विधानसभा चुनाव 2025 को लेकर प्रशांत किशोर ने अपना ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है…वहीं अब धीरे-धीरे पीके ने अपने सियासी पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं…. पीके ने बिहार में जन संवाद के कार्यक्रम के जरिए चुनावी बिसात बिछानी शुरू कर दी है…. आपको बता दें कि प्रशांत किशोर ने रविवार को महिला सम्मेलन किया…. और 40 महिलाओं को टिकट देने का भी ऐलान किया…. इससे पहले पीके अतिपिछड़े और मुस्लिम को उनकी आबादी के हिसाब से टिकट देने की घोषणा कर चुके हैं…. इतना ही नहीं उन्होंने अपनी पार्टी जन सुराज के पहले प्रदेश अध्यक्ष दलित समुदाय से भी बनाने की बात कही थी…. इस तरह पीके ने बिहार के जातीय समीकरण को साधने की रणनीति बनाई है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button