दिनभर की बड़ी खबरें

भारतीय जनता पार्टी नेता और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने प्रथम दृष्टया आपत्ति जताई....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः भारतीय जनता पार्टी नेता और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने प्रथम दृष्टया आपत्ति जताई…. न्यायमूर्ति ‘नीना’ बंसल कृष्णा’ की पीठ ने कहा कि बृजभूषण सिंह की याचिका उनके खिलाफ मुकदमा शुरू होने के बाद मामले को पूरी तरह से रद करने की एक परोक्ष याचिका प्रतीत होती है…. अदालत ने बृजभूषण शरण सिंह से पूछा कि उन्होंने अपने खिलाफ आरोप तय करने के आदेश के साथ-साथ कार्यवाही को चुनौती देने के लिए एक ही याचिका क्यों दायर की है…. हालांकि, कोर्ट ने भाजपा पूर्व सांसद के वकील से दो सप्ताह में एक संक्षिप्त नोट तैयार करने को कहा…. मामले में अगली सुनवाई 26 सितंबर को होगी…. बता दे महिला पहलवानों द्वारा लगाए यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में ट्रायल कोर्ट की कार्यवाही को रद करने की मांग को लेकर भाजपा के पूर्व सांसद व भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है….

2… पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गयी है….. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने ‘बंगाल जलेगा तो दिल्ली और असम भी जलेंगे’ वाली टिप्पणी को लेकर ममता बनर्जी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है…. और उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर शिकायत दर्ज कराई…. बता दें कि बुधवार को कोलकाता के मेयो रोड में तृणमूल छात्र परिषद की स्थापना दिवस थी…. इस अवसर पर ममता बनर्जी ने कहा कि आरजी कर मामले में दोषी को फांसी दी जाए…. इसके बाद उन्होंने बीजेपी पर हमला बोला…. और बांग्लादेश का जिक्र करते हुए तृणमूल सुप्रीमो ने कहा कि कुछ लोग सोचते हैं कि यह बांग्लादेश है…. मैं उनसे प्यार करती हूं उनकी संस्कृति हमारी संस्कृति है…. लेकिन यह एक अलग स्थिति है….

3…. बीजेपी सांसद कंगना रनौत के जातिगत जनगणना वाले बयान पर योगी सरकार के मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने बड़ा बयान दिया है…. और उन्होंने कहा कि हम लोग कंगना का लोड नहीं लेते हैं…. ऐसे बीजेपी के कई सांसद हैं. हमें नरेन्द्र मोदी में पूरा भरोसा है…. आप देखिएगा उनकी ही सरकार में जातिगत जनगणना होगा…. ओपी राजभर ने आगे कहा कि किसी को पता था 370 हटेगा…. हटा कि नहीं…. राहुल गांधी, अखिलेश यादव और मायावती कुछ नहीं करेंगे…. मोदी जी ने रोहिणी आयोग बनाया है…. आगे भी काम होगा….

4… दिल्ली से कश्मीर की राजनीति में गए पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद वोटिंग से पहले ही सरेंडर मोड में पहुंच गए हैं… चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद अब आजाद ने प्रचार भी नहीं करने का फैसला किया है…. वैसे तो आजाद ने इसका कारण स्वास्थ्य बताया है…. लेकिन ऐन चुनावी वक्त में उनके इस ऐलान के अलग ही सियासी मायने निकाले जा रहे हैं…. बता दें कि 2022 में कांग्रेस छोड़ने के बाद गुलाम नबी आजाद ने खुद की डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी बनाई थी… आजाद ने अपनी पार्टी में उन नेताओं को जोड़ा, जो कांग्रेस या अन्य पार्टियों से नाराज चल रहे थे…. शुरुआत में कहा गया कि आजाद की पार्टी घाटी की अधिकांश सीटों पर फोकस कर रही है….. आजाद ने भी कश्मीर में पूरे दमखम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था….

5… हिमाचल के मंडी से बीजेपी सांसद कंगना रनौत के बयान से एक बार फिर सियासी घमासान मच गया है… कंगना ने कहा है कि देश में जातीय जनगणना नहीं होनी चाहिए…. इस पर कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने सवाल उठाए हैं…. वहीं, इस बीच गुरुवार को ओबीसी स्टैंडिंग कमेटी की पहली बैठक हुई…. जिसमें भी जाति जनगणना का मुद्दा जमकर उठा…. विपक्षी सासंदों ने इस बैठक में गृह मंत्रालय से जाति जनगणना पर चर्चा की मांग की…. और ओबीसी स्टैंडिंग कमेटी की इस बैठक में कांग्रेस, जेडीयू, TMC और DMK के नेता मौजूद थे…. बता दें कि कांग्रेस का कहना है कि कंगना के बयान साफ लगता है कि बीजेपी जातिगत जनगणना कराने के मूड में नहीं है…. जाति जनगणना पर चर्चा की मांग का जेडीयू ने भी समर्थन किया है… जेडीयू ने कहा कि देशभर में जातिगत जनगणना कराने के पक्ष में हैं….

6… एनसीपी शरद चंद्र पवार पार्टी के मुखिया शरद पवार को जेड प्लस सुरक्षा देने के मसले पर दिल्ली में समीक्षा बैठक होने वाली है…. गृह विभाग के वरिष्ठ अधिकारी शरद पवार से मुलाकात करेंगे… और सुरक्षा मुद्दों पर उनके साथ विचार-विमर्श करेंगे…. इस दौरान शरद पवार भी अतिरिक्त सुरक्षा के मद्देनजर अपनी जरूरतों के बारे में अपना पक्ष रखेंगे…. शरद पवार ने पांच दिन पहले नवी मुंबई में एक कार्यक्रम में केंद्र की इस सुरक्षा पर हैरानी जताई थी… और उन्होंने जेड प्लस सुरक्षा देने के फैसले पर तंज भी कसा था… और उन्होंने कहा था कि वो शायद हमारे बारे में ज्यादा जानकारी हासिल करना चाहते होंगे… इसलिए सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया गया है…

7… जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के मैदान से पूर्व सीएम और पीडीपी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने अपने कदम पीछे खींच लिए हैं…. और महबूबा ने बुधवार को ऐलान किया कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगी…. हालांकि, उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती… और पार्टी के दूसरे नेता पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ रहे हैं… कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन में जगह न मिलने के चलते महबूबा मुफ्ती को हार का डर सता रहा है… या फिर दिल्ली के सियासी अंजाम से सीख लेते हुए महबूबा मुफ्ती ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है… बता दें कि महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में इस समय जिस तरह के सियासी हालात हैं…. उसे देखते हुए अगर वह मुख्यमंत्री बन भी जाती हैं… तो अपनी पार्टी का एजेंडा लागू नहीं कर पाएंगी…. इसलिए उन्होंने अपनी जगह पर बेटी इल्तिजा मुफ्ती को इस बार चुनावी मैदान में उतारा है….

8… अमेठी की पूर्व सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है…. और उन्होंने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी राजनीति में बदलाव आया है….. वहीं स्मृति का ये बयान सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है…. जिस पर अब भोजपुरी गायिका और कवयित्री नेहा सिंह राठौर ने तंज कसा है….. और नेहा सिंह राठौर ने स्मृति ईरानी द्वारा की गई राहुल गांधी की तारीफ को लेकर तंज कसते हुए कहा कि उनका सॉरी बोलने का तरीका कैजुअल है… और उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि स्मृति जी का सॉरी बोलने का तरीका थोड़ा कैजुअल है…. मुझे लगता है उनकी पॉलिटिक्स में एक चेंज आया है…..

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button