स्मृति ईरानी का बयान वायरल, ऐसी पलटी मारी कि नीतीश भी शर्मा जाएं!     

लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी हार के बाद से भाजपा नेता स्मृति ईरानी के तेवर बदले-बदले से नजर आ रहे हैं...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी हार के बाद से भाजपा नेता स्मृति ईरानी के तेवर बदले-बदले से नजर आ रहे हैं… आपको बता दें कि भाजपा नेता स्मृति ईरानी के तेवर बदले-बदले से लग रहे हैं…. अमेठी से लोकसभा चुनाव हारने के बाद स्मृति ने पहली बार कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की जमकर तारीफ की है… और स्मृति ने कहा कि राहुल गांधी के स्वभाव… और राजनीति करने के तरीके में बड़ा बदलाव आया है…. वहीं स्मृति ने आगे कहा कि अगर हम नोटिस करें तो कास्ट की राजनीति में भी वो बहुत ध्यान से बोल रहें हैं…. स्मृति ने कहा कि राहुल संसद में टीशर्ट पहनते हैं तो वो जानते हैं कि इसका युवा पीढ़ी में क्या संदेश जाएगा….. और उन्होंने इसी के साथ भाजपा को भी सचेत करते हुए कहा कि हम कोई भी गलतफहमी में न रहे कि राहुल का कोई भी कदम उठा रहे हैं… वो अच्छा बुरा या बचकाना है… लेकिन अब वो अलग राजनीति कर रहे हैं….

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले स्मृति ईरानी राहुल गांधी को लेकर तमाम प्रकार के बयान देती रहती थी… और राहुल गांधी को लेकर छत्तीस का आंकड़ा रख रही थी… और राहुल को लेकर अनर्गल बातें करती रहती थी… लेकिन लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी हार के बाद से बीजेपी ने स्मृति से पूरी तरह से किनारा कर लिया और चुनाव में हार के बाद से एकांतवास में गई स्मृति ईरानी एक बार फिर जनता के सामने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है… और राहुल गांधी को हमेशा बुरा भला कहने वाली स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े है… और राहुल गांधी की जमकर तारीफ की है… ईरानी ने अपने बयान में राहुल गांधी को लेकर कहा कि उनकी राजनीति में बहुत बदलाव आया है… उनका सफेद कलर का टी-शर्ट देश के युवाओं को एक अलग प्रकार की एनर्जी देता है… जिससे राहुल की लोकप्रियता युवाओं के बीच में बढ़ी है… वहीं एकाएक राहुल गांधी को लेकर स्मृति ईरानी के में आय़ा बदलाव लोगों के समझ में नहीं आ रहा है.,… हमेशा से राहुल पर कटाक्ष करने वाली स्मृति ईरानी ने अचानक से राहुल गांधी की तारीफ क्यों की… जिसको लेकर सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है….

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट से हार के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पहली बार खुलकर बात की है…. इसमें उन्होंने अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी राहुल गांधी के बारे में कहा कि कांग्रेस के नेता को धोखा हो गया है कि उन्होंने सफलता का स्वाद चख लिया है…. ईरानी ने कहा कि अब वे राजनीतिक पैंतरेबाजी की एक अलग शैली अपनाने में लगे हुए हैं…. हाल ही में स्मृति ईरानी ने कहा कि ‘जब वे जाति के बारे में बात करते हैं, जब वे संसद में सफेद टी-शर्ट पहनते हैं…. तो उन्हें पता होता है कि इससे युवाओं के बीच किस तरह का मैसेज जाता है….. वहीं स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी आबादी के वर्ग विशेष को अपनी ओर खींचने के लिए सोच-समझकर कदम उठाते हैं…. और उन्होंने राहुल गांधी के हमले की इस शैली को कम आंकने के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा कि ‘इसलिए हमें उनके कामों के बारे में गलत तरीके से धारणा नहीं बनानी चाहिए…. चाहे आप उन्हें अच्छा, बुरा या बचकाना मानें- वे एक अलग तरह की राजनीति करने में लगे हैं….. भाजपा की नेता ईरानी ने इस मौके पर कांग्रेस पार्टी द्वारा ‘नरम हिंदुत्व’ की राजनीति अपनाने की पिछली कोशिशों की आलोचना भी की…. जिसमें चुनावों के दौरान राहुल गांधी की हाई-प्रोफाइल मंदिर यात्राएं भी शामिल हैं…..

स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी की ये कोशिश वोटरों को पसंद नहीं आई और उन्हें संदेह के साथ देखा गया… और उन्होंने यह भी दावा किया कि गांधी की तथाकथिक नई राजनीतिक सफलता इस असफल रणनीति से विकसित हुई थी….. ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी को अपने मंदिर दौरों से कोई लाभ नहीं मिला….. यह मजाक का विषय बन गया…. कुछ लोगों को यह धोखा देने वाला लगा…. इसलिए जब यह रणनीति काम नहीं आई…. तो उन्होंने लाभ पाने के लिए जाति के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया…. ईरानी के मुताबिक ये कदम भारतीय राजनीति में राहुल गांधी की प्रासंगिकता बनाए रखने के मकसद से एक बड़ी रणनीति का हिस्सा हैं…. आपको बता दें कि इससे पहले लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट हारने वाली स्मृति ईरानी के खिलाफ गलत बयानबाजी करने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी ने नसीहत दी थी… और राहुल ने कहा था कि हार जीत लगी रहती है…. लेकिन स्मृति ईरानी और किसी भी नेता के खिलाफ अपमानजनक… और भद्दी टिप्पणी न की जाए….

वहीं इस बात का भी जिक्र करते हुए स्मृति ईरानी ने भी राहुल गांधी की तारीफ की… और कहा कि राजनीति में हार के बाद से नेताओं की भाषा और बदल जाती है… लेकिन चुनाव जीतने के बाद भी नेता अपने कार्यकर्ताओं को नसीहत दे कि आप हारी हुई नेता के खिलाफ कोई भी भयानवाजी न करें… जो अपने आप में बड़ी बात है… आपको बता दें कि पूर्व सांसद स्मृति ईरानी ने अमेठी सीट पर साल दो हजार उन्नीस में राहुल गांधी को हराया था…. जिसके बाद वो अक्सर राहुल गांधी और गांधी परिवार पर तीखे हमले करती रही है…. हालांकि राहुल गांधी की तरफ से उन्हें लेकर कभी कोई बयान नहीं आया…. और दो हजार चौबीस के चुनाव में जब कांग्रेस ने इस हार का बदला लिया… और स्मृति ईरानी अमेठी हारी तो सोशल मीडिया पर वो निशाने पर आ गईं थी…. वहीं अमेठी में कांग्रेस सांसद किशोरी लाल शर्मा के हाथों मिली हार के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया…. जिसके बाद राहुल गांधी उनके बचाव में आए… औऱ उन्होंने स्मृति का नाम लिए बिना इस उनकी ट्रोलिंग को गलत बताया…. और कहा कि चुनाव में हार जीत चलती रहती है….

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान स्मृति ईरानी राहुल गांधी सहित गांधी परिवार पर तीखे हमले करती थी… लेकिन कोई भी बीजेपी नेता कोई सफाई नहीं देता था… और राहुल गांधी ने भी कभी भी उनके बयानों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी… और शांति पूर्वक अपनी रणनीति में जुटे रहे… और चार जून को सब साफ हो गया… और स्मृति को बड़ी हार का सामना करना पड़ा… जिसके बाद से स्मृति ईरानी साइलेंट हो गई थी… लेकिन फिर से अब राजनीति में एंक्टिव नजर आ रही हैं… आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी भी चुनावी जनसभा के दौरान हिंसा भड़काने वाली बयानवाजी करते थे… और देश में अशांति फैलाने की बहुत कोशिश की… लेकिन मोदी की सारी कोशिश नाकाम हो गई… और चुनाव परिणाम आने के बाद से मोदी की बयानवाजी भी थोड़ी कं हो गई… विपक्ष ने मोदी की तानाशाही पर विराम लगा दिया… हमेशा एक अकेला सब पर भारी बोलने वाले मोदी को पार्टी के नेताओं ने ही समय-समय पर झटका दिया है… और पार्टी में अंतर्कलह जारी है…

वहीं अब मोदी को भी पता चल चुका है कि उनकी छबि जनता के बीच में खराब हो चुकी है… जनता ने उनको नकार दिया है… आने वाले दिनों में दो राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं… जिसको लेकर पार्टी के अंदर हलचल तेज हो गई है… और दोनों राज्यों में बीजेपी की बड़ी हार होने जा रही है… और इसी प्रकार से मोदी की राजनीति भी धीरे-धीरे अस्त होने की कगार पर है…. और चुनाव के बाद तय हो जाएगा की मोदी और बीजेपी का भविष्य आने वाले दिनों में कैसा रहेगा… वहीं इन सभी अटकलों के बीच स्मृति ईरानी का इस तरह के बयान ने बीजेपी के खेमें में हलचल मचा कर रख दिया है… आपको बता दें कि हमेशा से राहुल गांधी पर तीखी टिप्पणी करने वाली स्मृति के अचानक सुर कैसे बदल गए है… वहीं उनके राहुल की तारीफ में पढ़े गए कसीदे को लेकर लोकगयिका नेहा सिंह राठौर ने तंज कसा है…

आपको बता दें कि अमेठी की पूर्व सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया है…. और उन्होंने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी राजनीति में बदलाव आया है….. स्मृति का ये बयान सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है…. जिस पर अब भोजपुरी गायिका और कवयित्री नेहा सिंह राठौर ने तंज कसा है…. नेहा सिंह राठौर ने स्मृति ईरानी द्वारा की गई राहुल गांधी की तारीफ को लेकर तंज कसते हुए कहा कि उनका सॉरी बोलने का तरीका कैजुअल है…. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि स्मृति जी का सॉरी बोलने का तरीका थोड़ा कैजुअल है…. मुझे लगता है उनकी पॉलिटिक्स में एक चेंज आया है…..

इससे पहले स्मृति ईरानी ने एक पॉडकास्ट को दिए इंटरव्यू में राहुल गांधी की तारीफ की थी…. और उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की राजनीति में बदलाव आया है. वो संसद में टीशर्ट पहन रहे हैं, वो जानते हैं कि उस सफेद टीशर्ट से वो युवा पीढ़ी में क्या संदेश देना चाह रहे हैं…. हम इस गलतफहमी में न रहे कि वो कोई भी कदम…. वो कदम चाहे आपके अच्छा लगे या बुरा लगे…. वो आपको बचकाना लगे….. लेकिन, वो अब अलग राजनीति कर रहे हैं…..

बता दें कि साल दो हजार उन्नीस के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हरा दिया था…. जिसके बाद वो संसद से लेकर सड़क तक राहुल गांधी और गांधी परिवार पर हमला करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ती थी…. उनके बयान पर हमले बोलती थी… हालांकि राहुल गांधी ने उनके खिलाफ कभी कोई बयानबाजी नहीं…. वहीं दो हजार चौबीस में स्मृति ईरानी को कांग्रेस नेता किशोरी लाल शर्मा ने हरा दिया…. जिसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें काफ़ी ट्रोलिंग झेलनी पड़ी…. ऐसे में राहुल गांधी ने उनका बचाव किया था…. राहुल गांधी ने कहा अपने समर्थकों से कहा कि चुनाव में हार जीत चलती रहती है ऐसे में स्मृति ईरानी के प्रति अपमानजनक भाषा और बुरे व्यवहार से बचे…. राहुल गांधी ने ये भी कहा कि किसी का अपमान करना ताक़त नहीं बल्कि कमजोरी की निशानी है… जिसके बाद से कांग्रेस के किसी नेता ने स्मृति ईरानी को लेकर किसी भी प्रकार की कोई टिप्पणी नहीं की थी…

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button