दिनभर की बड़ी खबरें

बुलडोजर एक्शन के रोक पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग इसे न्याय समझने लगे थे... बुलडोजर का अन्याय का प्रतीत हो सकता है... लेकिन न्याय का कभी नहीं हो सकता है.. 

4पीएम न्यूज नेटवर्कः दिल्ली की नई CM आतिशी ने मुख्यमंत्री के रूप में नामित किए जाने के बाद अपने पहले संबोधन में कहा कि आज मुझे जितना सुख है उतना ही ज्यादा दुख है…. मुझे सीएम बनने की कोई बधाई मत देना…. माला नहीं पहनाना…. और उन्होंने यह भी कहा कि केजरीवाल के इस्तीफे से दिल्ली को लोगों को बहुत दुख है…. दिल्ली वाले बीजेपी के षड्यंत्र से नाराज हैं….. अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद दिल्ली की नई मुख्यमंत्री का पद संभालने जा रही आतिशी ने कहा कि मैं सबसे पहले अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद करती हूं…. जिन्होंने मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी है…. केजरीवाल ने मुझ पर भरोसा किया…. मेरे नेता और गुरु केजरीवाल का इसके लिए धन्यवाद….

2… सुप्रीम कोर्ट की ओर से देशभर में बुलडोजर एक्शन पर रोक पर…. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया आई है…. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि बुलडोजर न्याय नहीं कर सकता है…. बीजेपी के लोग बुलडोजर का इतना महिमामंडन कर रहे थे… की वही न्याय हो गया था… और उन्होंने कहा कि बुलडोजर अन्याय का प्रतीक हो सकता है…. न्याय का नहीं….  सपा प्रमुख ने आगे कहा कि बुलडोजर गैर संवैधानिक था…. और इनके तमाम कार्यक्रम में इतना बढ़ा चढ़ा कर लेकर आते थे की लोगों में भय पैदा हो सके….. बुलडोजर विपक्ष की आवाज को दबाने… और डराने के लिए था…. बीजेपी के लोग बुलडोजर को ही न्याय मानते थे…. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुझे लगता है कि बुलडोजर रुकेगा और न्यायालय से न्याय मिलेगा….

3… प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है…. वो 74 साल के हो गए हैं…. सत्ता पक्ष के साथ ही विपक्ष के तमाम नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है…. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भी पीएम को बधाई दी…. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उनके जन्मदिन पर एक लेटर लिखा है…. इसकी पहली लाइन में बधाई देने के बाद उन्होंने अपनी कुछ शिकायतें जाहिर की हैं…. पीएम से कहा है कि वो अपने नेताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाएं…. कांग्रेस अध्यक्ष खरगे लिखते हैं…. कि प्रधानमंत्री जी, सबसे पहले मैं आपको जन्मदिन की हार्दिक बधाई देता हूं…. साथ ही ऐसे मुद्दे पर आपका ध्यान आकर्षित कराना चाहता हूं….. जो सीधे लोकतंत्र और संविधान से जुड़ा हुआ है…. आप अवगत होंगे कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक, हिंसक और अशिष्ट बयानों का सिलसिला चल रहा है….

4… सीपीआई-एम नेता सुभाषिनी अली ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में रेप और हत्यकांड मामले पर चल रहे डॉक्टर्स के प्रोटेस्ट को लेकर कहा कि पहले लोगों द्वारा कहा जा रहा था कि ये डॉक्टर्स प्रोटेस्ट क्यों कर रहे हैं…. सीबीआई की जांच चल रही है…. इस तरह के मामलों में जबरदस्त दबाव बना रहता है तब ही कुछ उम्मीज बनती है कि कहीं न कहीं न्याय मिलेगा…. डॉक्टर्स द्वारा किए जा रहे प्रोटेस्ट को तब बड़ी जीत मिली है कि पुलिस कमिश्नर हटने जा रहे है…. और स्वास्थ्य विभाग के दो बड़े अधिकारियों को हटाने की भी बात चल रही है…. डॉक्टर्स के प्रोटेस्ट से न्याय की उम्मीद बढ़ी है….

5… सपा नेता फखरूल हसन चांद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि अगर बीजेपी को कहीं से गंदगी साफ करनी है…. तो नफरत और बटवारे की राजनीति को बंद कर दे…. समाजवादी पार्टी समझती है कि जन्ददिन का इससे बड़ा तोहफा हो ही नहीं सकता… वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे को लेकर कहा कि लोकतंत्र में जनता की अदालत से बड़ी कोई अदालत नहीं है….. भारतीय जनता पार्टी ने जैसे एजेंसियों का दुरूपयोग किया विपक्ष के नेताओं के खिलाफ, मुकदमें लगाए हैं… वो किसी से छुपे नहीं हैं….  वहीं अब भारतीय जनता पार्टी को जनता के फैसले को सुनने के लिए तैयार रहना चाहिए….

6… ये तस्वीरें है जम्मू कश्मीर की…. जहां चुनाव प्रचार थम गया है… और पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई हैं…. सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर लिए गए हैं…. और जगह-जगह पर सुरक्षाबलों की तैनाती है…. दरअसल 90 विधानसभा सीटों वाले जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के चुनाव होने जा रहे हैं…. 18 सितंबर यानी कल, 24 सीटों के लिए पहले चरण का मतदान होगा…. इस बीच पहले चरण के मतदान के लिए सुरक्षा तैयारियां बेहद पुख्ता की गई हैं…. दावा किया गया है कि मतदान के दौरान किसी भी तरह के असमाजिक तत्वों के नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा….. जम्मू-कश्मीर की अवाम को सभी सुविधाएं दी जाएंगी…. ताकि चुनाव का पहला चरण सफलतापूर्वक पूरा हो सके….

7… कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि बीजेपी के लोग बहादुर लोग हैं…. बाकी दिन क्या गदंगी फैलाते हैं जो आज स्वच्छता अभियान कर रहे हैं…… सच बात है कि प्रधानमंत्री जी का जन्मदिन है उनको बधाई….. लेकिन स्वच्छता मुहिम तो सालभर मनानी चाहिए…. स्वच्छता में सबसे ज्यादा स्वच्छता वैचारिक स्वच्छता होनी चाहिए…. आप हिन्दू-मुस्लमान न करें, आप बेरोजगारों को रोजगार दें…. आप किसी के साथ भेदभाव न करें…. आप मानसिक रूप से स्वच्छ रहें…. किसी के प्रति जहर न बोलें….. इस तरीके की स्वच्छता भारतीय जनता पार्टी अपनायेगी, तो बेहतर होगा….

8… जम्मू-कश्मीर चुनाव पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री…. और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष…. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि वह इस बात का कड़ा विरोध करते हैं कि चुनाव दस साल बाद हो रहे हैं…. और उन्होंने आगे कहा कि जो कोई भी यह कहता है कि वह अनुच्छेद 370 या 35 ए या राज्य का दर्जा वापस लाएगा….. वह व्यक्ति लोगों को गुमराह कर रहा है…. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मैं इस बात का कड़ा विरोध करता हूं कि दस साल बाद चुनाव हों….. अब तक दो चुनाव हो जाने चाहिए थे…. एक 2019 में और एक अभी….. संसद के लिए तीन चुनाव हुए…. और यहां गैर-चुनावों ने राज्य को बहुत पीछे छोड़ दिया…. शायद सत्ताधारी नेताओं को सिर्फ शहर की हलचल ही नजर आती होगी…. लेकिन हमारा जिला डोडा, जिला रामबन, जिला किश्तवाड़ या कश्मीर के दूर-दराज के इलाके बहुत पीछे छूट गए हैं…. विकास के संदर्भ में, मैंने सैकड़ों स्कूल और अस्पताल बनाए हैं… वे तब बनाए गए थे और उन सभी में डॉक्टर और शिक्षक थे…. अब तो पन्द्रह, सोलह साल हो गये…. मुझे गये सत्रह साल हो गये…. हाई स्कूलों में बीस शिक्षक हुआ करते थे… लेकिन आज केवल एक शिक्षक है…. जहां 15 डॉक्टर हुआ करते थे वहां केवल दो डॉक्टर हैं….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button