02 बजे तक की बड़ी खबरें

1 बसपा सुप्रीमो मायावती को बीजेपी के विधायक ने सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री बताया, जिसके लेकर प्रदेश की सियासत गरमाई हुई. वहीं इस मामले पर ओम प्रकाश राजभर की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्हीने भाजपा की तारीफ करते हुए दावा किया कि बीजेपी ने दलितों और पिछड़ों के नेताओं को बड़ा लीडर बनाया है लेकिन सपा हो बसपा और कांग्रेस पार्टी, ये दल सिर्फ लोडर बनाते हैं. इन्हें किसी को लीडर नहीं बनाया.

2 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 5251वें श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महामहोत्सव का शुभारंभ गुब्बारा उड़ाकार करेंगे। बता दें कि सीएम शाम 5:40 बजे मथुरा पहुंचेंगे। वहीं पांचजन्य प्रेक्षागृह, बरसाना रोप-वे, वृंदावन में लक्ष्मण शहीद स्मारक प्रेक्षागृह, मल्टीलेवल पार्किंग, गोवर्धन तहसील भवन, बरसाना कोसी गोवर्धन मार्ग का चौड़ीकरण, मथुरा वृंदावन मार्ग का चौड़ीकरण सहित 596 करोड़ रुपये की 137 परियोजनाओं के लोकार्पण के साथ ही 381 करोड़ रुपये की 38 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

3 उत्तर प्रदेश में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन की बुलडोजर कार्रवाई जारी है। अब प्रशासन ने कानपुर जिले में गोल चौराहे से आइआइटी तक जीटी रोड के दोनों ओर अतिक्रमण हटाने के लिए 200 दुकान घरों पर नोटिस चस्पा कर दिया है। इन्हें 10 दिन तक जगह खाली करने की मोहलत दी गई है। इसके बाद बुलडोजर से अतिक्रमण ध्वस्त कर दिया जाएगा।

4 बरेली के सीबीगंज स्थित खुसरो कॉलेज के डी फार्मा छात्रों को फर्जी मार्कशीट देने के मामले में एसएसपी के आदेश पर खुसरो कॉलेज के प्रबंध निदेशक व भाजपा नेता शेर अली जाफरी व एक अज्ञात के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है। खुसरो कॉलेज द्वारा डी फार्मा कराने के नाम पर चार सौ छात्रों से 2.30 लाख रुपये के हिसाब से रकम वसूली गई थी।

5 आरक्षण का मुद्दा इन दिनों गर्म चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट के आरक्षण से जुड़े फैसले का राजनीतिक संगठनों ने विरोध किया. ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि हम लोगों को सच बताने के लिए एक यात्रा निकालने जा रहे है जिससे लोगों को सच बता सकें. यह रैली यूपी के अंबेडकर नगर से 8 सितंबर को शुरू होकर 28 फरवरी बिहार के नवादा जिले में समाप्त करेंगे.

6 यूपी में कृष्ण जन्माष्टमी पर उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली मिलेगी। 26 एवं 27 अगस्त को पूरे प्रदेश में 24 घंटे बिजली आपूर्ति होगी। इस संबंध में पावर कार्पोरेशन के अध्यक्ष डा. आशीष कुमार गोयल ने सभी अभियंताओं को निर्देश दिए हैं। कार्पोरेशन अध्यक्ष डा. आशीष कुमार गोयल ने निर्देश दिया कि कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर 26 अगस्त एवं 27 अगस्त को पूरे प्रदेश में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति देने के लिए तत्काल सभी तैयारी कर ली जाए।

7 यूपी में सड़क सुरक्षा को चुस्त दुरुस्त रखने के लिए एआरटीओ और एमवीआई की भर्ती परिवहन विभाग करने जा रहा है. सड़क सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में इस चुनौती का प्रभावी ढंग से निस्तारण करने के लिए परिवहन विभाग ने एआरटीओ एवं एमवीआई पद का अनुमति प्रदान कर दिया है. जल्द ही इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरु हो जाएगी. परिवहन मंत्री ने इसके लिए सीएम योगी का आभार जताया है.

8 राज्य सरकार की ओर से किसानों की दुर्घटनावश मृत्यु, दिव्यांग होने की स्थिति में उनके परिवार को सामाजिक सुरक्षा देने के लिए मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना शुरू की गई है। इस जानकारी को डीएम महेंद्र सिंह तंवर ने साझा किया। साथ ही डीएम ने बताया कि यह योजना 14 सितंबर 2019 से प्रभावी है।

9 उपचुनाव से पहले सीएम योगी एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी 29 अगस्त को शहर आकर सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों का पिटारा खोल सकते हैं। इस विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव नजदीक आते देख नगर निगम ने 38.88 करोड़ रुपये से सड़कों के निर्माण सहित 12 विकास कामों का प्रस्ताव शासन को भेजा है। वहां से स्वीकृत मिलते ही टेंडर कराकर अगले महीने काम शुरू कराने की योजना है।

10 अलीगढ़ में नगर निगम बोर्ड कार्यकारिणी चुनाव कराने को लेकर सभागार में सपा पार्षदों ने नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा काटा. समाजवादी पार्टी के गुस्साए पार्षदों ने तोड़फोड़ करते हुए कुर्सियां फेंकते हुए मेज तोड़ दी. शीशे के गिलास फोड़ दिए गए. सभागार कक्ष में हंगामा होता देख महापौर और नगर आयुक्त कार्यकारिणी चुनाव को छोड़कर मौके से भाग खड़े हुए.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button