03 बजे तक की बड़ी खबरें

1 महाराष्ट्र के बदलापुर कांड को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। ऐसे में इसे लेकर शिवसेना-यूबीटी के मुखपत्र ‘सामना’ में अपने आर्टिकल में संजय राउत ने बदलापुर की घटना को लेकर महायुति सरकार को घेरा. राउत ने कहा, “महाभारत में जब द्रौपदी का चीरहरण हो रहा था तब दरबार में हर 56 इंच की छाती वाले गर्दन झुकाए बैठे थे. आज भारत की बहू-बेटियों, महिलाओं के साथ भी यही हो रहा है. बदलापुर में नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म का मामला विचलित करने वाला है.

2 हिमाचल सरकार इन दिनों एक्टिव मोड में नजर आ रही है। ऐसे में अवकाश होने के बावजूद मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने आज राज्य मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई। बैठक में विभिन्न विभागों में रिक्तियों को भरने पर निर्णय हो सकता है। इसकेअलावा मंगलवार से शुरू होने जा रहे राज्य विधानसभा के मानसून सत्र में पेश किए जा रहे विधेयकों के ड्राफ्ट पर भी चर्चा हो सकती है।

3 झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने राज्य की हेमंत सोरेन सरकार पर जनता को ठगने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि पांच वर्ष पूर्व चुनाव के समय झामुमो गठबंधन और उसके नेता हेमंत सोरेन ने जो वादा किया था उसे निभाया नहीं। अब जब चुनाव का समय आया है तो मुख्यमंत्री मंइयां सम्मान योजना से महिलाओं को ठगने का काम कर रहे हैं।

4 दिल्‍ली के पूर्व उप सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया आज पंजाब दौरे पर हैं। शराब घोटाले में बेल मिलने के बाद सिसोदिया आज पहली बार पंजाब के दौरे पर हैं। पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान के साथ वह गोल्‍डन टेंपल में जाकर नतमस्‍तक हुए। इस दौरान उनके साथ पंजाब के सीएम मान भी नजर आए।

5 राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ट्रेन से यात्रा की। ट्रेन से यात्रा करने के लिए सीएम भजनलाल शर्मा कई अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों के साथ जयपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। जिसके बाद जोधपुर के लिए वो ट्रेन से रवाना हुए। इस दौरान ट्रेन के कोच में अंदर जाते ही, लोग उनसे मुलाकात करने के लिए पहुंच गए। उन्होंने भी लोगों से मुलाकात की और बैठकर बात-चीत की। साथ ही बच्चों के साथ बैठकर भी वो बात-चीत करते नजर आए।

6 हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सीएम सुक्‍खू पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने तंज कसा है। उन्‍होंने कहा कि सीएम साहब ये भाषण देने का समय नहीं है अब जनता के लिए कुछ करने का समय है। जयराम ठाकुर ने कहा की जब चुनाव चल रहे थे तब ओपीएस को लेकर हमने कर्मचारियों को आश्वासन दिया था की भाजपा देश भर में कर्मचारियों को लेकर गंभीर है।

7 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान हाईकोर्ट के प्लेटिनम जुबली कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आज जोधपुर पहुंचेंगे । प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा समेत उपमुख्यमंत्री और राज्यपाल भी प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए जोधपुर में पहले से ही मौजूद रहेंगे। वहीं प्रधानमंत्री की विजिट को लेकर सभी सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट मोड पर हैं।

8 कांग्रेस नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह ने चुनाव अधिकारियों की ड्यूटी को लेकर कहा कि कई बार ऐसा हुआ है कि जब कोई बड़ा पर्व आता है, चाहे वह किसी भी धर्म का त्योहार हो, तो एक या दो दिन बाद भी चुनाव कराया गया है। यह कहना कि लंबी छुट्टी का समय है, कोई उचित दलील नहीं हो सकती। जिसे यह जिम्मेदारी दी जाएगी, उसे निभानी ही पड़ेगी। उन्होंने यह भी कहा कि त्योहारों के दौरान अधिकारियों की ड्यूटी लगाना सरकार की जिम्मेदारी है।

9 आप नेता दुर्गेश पाठक ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि “केजरीवाल को गिरफ्तार कर दिल्ली के लोगों को प्रताड़ित और परेशान करने का केंद्र सरकार का मकसद था…” उन्होंने कहा कि ठअरविंद केजरीवाल जेल में रहकर भी बुजुर्गों के लिए लड़ रहे हैं।“

10 बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू यादव ने बिहार को कौन सा आबाद किया था जो उनके पुत्र आज ऐसी बात कर रहे हैं? लालू यादव ने ही पूरे बिहार को बर्बाद किया था। नीतीश कुमार और बीजेपी ने बिहार को संवारने का काम किया है। ये लोग लुटेरे और भ्रष्टाचारी हैं बिहार अगर आज बदनाम भी रहा तो सिर्फ और सिर्फ लालू प्रसाद यादव के कारण रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button