02 बजे तक की बड़ी खबरें

1 मेजा विधानसभा सीट से 2017 में भाजपा विधायक रहीं नीलम करवरिया का देर रात करीब एक बजे निधन हो गया। बता दें कि वह काफी दिनों से बीमार चल रही थीं। उन्हें लिवर सिरोसिस की बीमारी थी। जिसके बाद हैदराबाद के निजी अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था। कुछ दिनों पहले उनकी हालत गंभीर हो गई थी।

2 चाइनीज लहसुन की बिक्री पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है। कोर्ट ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के नामित अफसर को शुक्रवार को कोर्ट में तलब करते हुए प्रदेश सरकार से पूछा है कि चाइनीज लहसुन कैसे बाजार में बेचा जा रहा है। इस मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट में शुक्रवार को फिर सुनवाई होगी।

3 उत्तर प्रदेश स्थित मुरादाबाद में ग्रामीणों और पुलिस कर्मियों के बीच भीषण भिड़ंत हुई है. ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने एक शख्स की हत्या कराई है. इस दौरान ग्रामीणों की ओर से पथराव किया गया है. जानकारी के अनुसार ट्रैक्टर के नीचे दबकर ग्रामीण की संदिग्ध मौत से गुस्साये ग्रामीणों ने पुलिस टीम को घेरा लिया. ग्रामीणों ने पुलिस जीप की हवा निकाल दी. ग्रामीणों का आरोप पुलिस वालों ने अवैध वसूली के लिए खाली ट्रैक्टर ट्रॉली का जीप से पीछा किया जिससे हादसा हुआ.

4 प्रसिद्ध कथा वाचक और बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री वाराणसी से मिर्जापुर स्थित स्वामी अड़गड़ानंद महाराज के आश्रम में पहुंचे. जहां उनके साथ भारी संख्या में श्रद्धालु भी मौजूद थे. इस दौरान आश्रम में बड़े ही श्रद्धा भाव से उन्होंने स्वामी अड़गड़ानंद महाराज का दर्शन किया. इस दौरान पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने स्वामी अड़गड़ानंद महाराज के व्यास पीठ से नीचे आसन पर बैठकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया.

5 सपा सांसद अफजाल अंसारी द्वारा दिया गया बयान चर्चा में बना हुआ है। दर असल उन्होंने गांजा और भांग को लेकर बड़ा बयान दिया है। कहा कि लोग धार्मिक स्थलों पर प्रसाद कहकर गांजा पीते हैं। मेरे सरकार से मांग है कि इसे कानून का दर्जा दे दिया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि अपने बाबा मुख्यमंत्री से कहिए, ये नई शराब की दुकानों को बंद कराए। किस धर्म में कहा गया है कि शराब की दुकानों का विस्तार कीजिए। इसको सरकार बंद करें।

6 केंद्र सरकार में मंत्री और बांसगांव लोकसभा सीट से सांसद कमलेश पासवान का आजमगढ़ में भव्य स्वागत हुआ. ये स्वागत उनके समाज के लोगों ने किया. कमलेश पासवान ने आजमगढ़ पहुंचने पर सबसे पहले बाबा साहेब डॉक्टर अंबेडकर को नमन करते हुए आजमगढ़ की धरती को प्रणाम किया और वहां मौजूद लोगों के बीच अपनी बात रखी.उन्होंने इस दौरान अपने समाज को एकजुट करने को लेकर कहा कि आप सभी लोग अपने अधिकारों को पहचाने, जब-तक पासी समाज के सभी संगठन के लोग एक होकर नहीं चलेंगे तब तक पासी समाज का उत्थान नहीं होगा.

7 यूपी लोक सेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में बिशप जानसन गर्ल्स स्कूल एंड कॉलेज की पूर्व प्रिंसिपल पारुल सोलोमन को गिरफ्तार किया गया है। एसटीएफ ने उन्हें सिविल लाइंस थाने में दाखिल करने के बाद कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में नैनी जेल भेज दिया गया।

8 प्रयागराज में माफिया अशरफ के साले जैद मास्टर पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है। रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने के मामले में फरार चल रहे जैद मास्टर पर डीसीपी सिटी ने इनाम रखा है। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए घेराबंदी तेज कर दी है। जल्द ही आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

9 उत्तर प्रदेश में कानपुर की सीसामऊ सीट से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक इरफान सोलंकी को मिली 7 साल की सजा से जुड़ी याचिकाओं पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. इरफान सोलंकी ने सजा को रद्द किए जाने और अदालत का अंतिम फैसला आने तक सजा पर रोक लगाए जाने और उन्हें जमानत दिए जाने की गुहार लगाई है.

10 तीन साल के लंबे इंतजार के बाद शुक्रवार को कानपुर के ऐतिहासिक ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत व बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच के लिए ग्रीनपार्क स्टेडियम एकबार फिर से उत्साह, उमंग और दर्शकों के जोश से गुलजार दिखा। वहीं बता दें कि ग्रीनपार्क स्टेडियम का निर्माण वर्ष 1952 में हुआ था। इसमें कुल 23 टेस्ट मैच, 15 वनडे और एकमात्र टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच हो चुका है। ग्रीनपार्क स्टेडियम चार आईपीएल मुकाबलों का भी गवाह बन चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button