03 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: विनेश फोगाट को 100 ग्राम ओवरवेट दिखाकर अयोग्य घोषित करने पर AAP नेता संजय सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। संजय सिंह ने कहा कि यह विनेश फोगाट का नहीं पूरे देश का अपमान है। उन्होंने कहा कि सरकार तुरंत हस्तक्षेप करे और विनेश फोगाट की मदद करे। सिंह ने कहा कि पूरा देश विनेश के साथ खड़ा है।

2 पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के लिए सरकार ने 45 करोड़ रुपए जारी कर दिए हैं। सीमा पार से ड्रोन की गतिविधियों को खात्मे के लिए तीन हजार सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही पंजाब पुलिस में दस हजार नए सिपाहियों की भर्ती करेगी। इस संबध में नोटिफिकेशन भी जारी हो गया है।

3 बांग्लादेश में मचे हड़कंप को लेकर यहां भी जमकर राजनीति हो रही है। इतना ही नहीं इसे लेकर नेताओं की खूब प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है। वहीं अब पूर्णिया सांसद पप्पू यादव ने बांग्लादेश संकट पर बोलते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, “यहां आपको मुसलमानों, एससी, एसटी से इतनी नफरत है तो शेख हसीना से इतना प्यार क्यों है? मुझे लगता है कि सरकार ने हमारे लोगों को सुरक्षित रखने के लिए कोई सख्त कदम नहीं उठाए हैं.

4 विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होने पर पीएम मोदी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर फोगाट को चैंपियन बताया है। पीएम ने लिखा, “विनेश आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। आज की असफलता दुख देती है। काश मैं शब्दों में उस निराशा को व्यक्त कर पाता जो मैं अनुभव कर रहा हूं। साथ ही, मैं जानता हूँ कि आप लचीलेपन की प्रतिमूर्ति हैं। चुनौतियों का सामना करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है। और मजबूत होकर वापस आओ! हम सब आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं।”

5 बांग्लादेश में जारी हिंसा को लेकर नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है ऐसे में शिवसेना-यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बांग्लादेश के मौजूदा राजनीतिक हालात और वहां से आ रही हिंसा की खबरों पर कहा कि बांग्लादेश के हिंदुओं की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की है, केंद्र सरकार को हिंदुओं की रक्षा करनी चाहिए.

6 विनेश फोगाट के डिस्क्वालिफाई होने पर शशि थरूर ने कहा कि विनेश की अब तक की जीत बेहद प्रभावशाली रही है। उसने साहस क्षमता और दृढ़ संकल्प दिखाया है…मेरे लिए उसने हमारा दिल जीत लिया है। बता दें कि पेरिस ओलंपिक 2024 के महिला फ्री स्टाइल 50 किलो ग्राम सेमीफाइनल में भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने क्यूबा की युस्नेलिस गुजमैन लोपेज को 5-0 से हराया था। इसके साथ ही वह फाइनल में पहुंच गई थीं और देश के लिए 1 मेडल पक्‍का कर दिया था।

7 राजस्थान सरकार की ओर से सभी सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों के लिए जरूरी आदेश जारी किया गया है. इस आदेश के अनुसार, अब किसी भी राजकीय काम में जूम मीटिंग एप का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता. इसके लिए सरकार की ओर से सर्कुलर भी रिलीज़ हुआ है. जिसके तरह अनुसार, कहा
गया है कि साइबर सुरक्षा के मद्देनजर जूम मीटिंग एप का उपयोग राजकीय कार्यों के लिए करना असुरक्षित होगा।

8 बारामती से सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने केंद्रीय ग्राम विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है. इस पत्र में सुप्रिया सुले ने राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही ‘मोदी आवास योजना’ के लिए फंड उपलब्ध कराने की मांग की है. बता दें कि इस योजना के तहत OBC समाज को ग्रामीण एवं शहरी इलाकों में आवास मुहैया कराया जाता है.

9 बांग्लादेश में आज अंतरिम सरकार का गठन हो जाने की उम्मीद है। बता दें कि बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद शाहबुद्दीन ने छात्रों की एक प्रमुख मांग को पूरा करते हुए मंगलवार देर रात यूनुस को अंतरिम सरकार का प्रमुख नियुक्त किया। अंतरिम सरकार के कार्यभार संभालने के तुरंत बाद चुनाव कराने की उम्मीद जताई जा रही है।

10 हरियाणा में आगामी विधासभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई है। ऐसे में सोनीपत गोहाना की अनाज मंडी में बसपा-इनेलो की आयोजित संयुक्त रैली में इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला और बीएसपी के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद पहुंचे। यहां पर कार्यकर्ता सम्मेलन में अभय ने कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम हुड्डा पर हमला किया। इसके बाद वर्तमान भाजपा की सरकार के 10 साल के कामों को लेकर भी सवाल पूंछे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button