03 बजे तक की बड़ी खबरें

1 कोलकाता कांड को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। ऐसे में इस मामले पर डॉक्टरों के हड़ताल पर सीएम ममता बनर्जी ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट लिखते हुए कहा कि हड़ताली डॉक्टरों की मांग जायज है। वहीं डॉक्टरों के हड़ताल और विरोध प्रदर्शन में वो उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि मैं उनके आंदोलन का पूर्ण समर्थन करती हूं। उनका आंदोलन वास्तविक है।

2 हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इसी बीच सिरसा से कांग्रेस की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि मैं विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती हूं। इस बारे में पार्टी हाईकमान से अनुमति लूंगी। कुमारी सैलजा ने कहा कि सोशल मीडिया पर चलाया जा रहा बयान अधूरा है। दीपक बाबरिया ने यह कहा कि कोई सांसद चुनाव नहीं लड़ेगा, अगर वह लड़ना चाहता है तो हाई कमान से अनुमति ले। मैं पहले से ही कह चुकी हूं कि मैं विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छुक हूं।

3 पंजाब में फैले ड्रग्स रैकेट को लेकर सीएम भगवंत मान सख्त हैं। मोहाली में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के नए कार्यालय के उद्घाटन के बाद सीएम मान ने ड्रग्स तस्करों को कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि राज्य में अब नशा तस्करों पर करारा प्रहार किया जाएगा। बड़ी मछलियां भी अब नहीं बचेंगी।

4 जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने गठबंधन किया है। इसी बीच राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट की भी गठबंधन पर प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने पूर्ववर्ती राज्य की बेहतरी के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन किया है. कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस का गठबंधन कोई नया नहीं है. लोकसभा चुनाव में भी गठबंधन किया गया था.

5 कोलकाता कांड को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। इसे लेकर नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इसी बीच आरजेडी पार्टी के नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि कोलकाता मामले में भाजपा इंसाफ की लड़ाई नहीं लड़ रही है, बल्कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सत्ता को हथियाने के लिए संघर्षरत है।

6 जयपुर में कांग्रेस विधायक रफीक खान पर हमला किया गया है. आवास के सामने गाड़ी में बैठने के दौरान यह घटना घटी. घटना के बाद रफीक खान ने तुरंत पुलिस को फोन कर मामले की जानकारी दी. सदर थाना पुलिस ने मामले में युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

7 हरियाणा में सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया. इस दौरान भूपिंदर सिंह असंध को लगातार दूसरी बार अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया. वहीं उप प्रधान के पद पर बीबी रविन्द्र कौर और सुखविंदर सिंह मंडेकर को महाशिव नियुक्त किया गया है. बैठक के दौरान हरियाणा में गुरुद्वारों के मामलों को चलाने के लिए कार्यकारी सदस्यों के रूप में ग्यारह सदस्यों को सर्वसम्मति से चुना गया है.

8 कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने ममता बनर्जी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर बंगाल जलेगा तो दिल्ली भी जलेगा। किस संदर्भ में यह बयान दिया गया, यह स्पष्ट नहीं है, लेकिन कोलकाता में जिस बेटी के साथ घटना हुई है, वह दिल्ली की निर्भया जैसी ही है।

9 दिल्ली में भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट में बैंक ऑफ महाराष्ट्र की एक शाखा का उद्घाटन किया। इस दौरान राज्यसभा सांसद और सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कपिल सिब्बल भी शामिल हुए। इस बीच मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल कर्मचारियों से मुलाकात कर बातचीत करते हुए नजर आए।

10 दिल्ली में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत पौधा लगाया। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पाएम मोदी का ये बहुत पवित्र अभियान है, जिसमें सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने बारिश के बीच बड़े उत्साह से भाग लिया है। जिन्होंने पेड़ नहीं लगाया है वो जरूर ‘एक पेड़ मां के नाम’ लगाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button