03 बजे तक की बड़ी खबरें

1- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने एक बड़े ऐलान से सभी को चौंका दिया है। दरअसल उन्होंने अगले दो दिन में सीएम के पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि अगले दो दिन में विधायक दल की बैठक होगी और नए मुख्यमंत्री का चयन किया जाएगा. अगला सीएम भी आम आदमी पार्टी से ही कोई होगा.

2- झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने 58 हजार कर्मियों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कर्मियों को विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी खुशखबरी दे दी है। अब उन्हें बढ़े हुए वेतन का लाभ मिलेगा। दरअसल सरकार ने सेल में कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 2.9 प्रतिशत की वृद्धि की है। इस फैसले से कर्मचरियों के बीच खुशी की लहर है।

3- हरियाणा चुनाव को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री पद की दावेदारी पेश करते हुए कहा कि वह 6 बार के विधायक हैं और अपनी वरिष्ठता के दम पर पार्टी से सीएम पद मांगते हैं। विज ने कहा कि अगर उन्हें सीएम बनाया जाता है तो वह हरियाणा की तकदीर और तस्वीर बदल देंगे।

4 जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के हटने के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं….. जिसको लेकर सभी पार्टियां कमर कसती हुई नजर आ रही हैं…. बीजेपी ने मुस्लिम कैंडिडेट्स पर दांव खेला है….. तो वहीं कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन कर लिया है… लेकिन राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने सभी पार्टियों के वादों को खोखला बताते हुए दावा किया है… कि इस बार राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार नहीं बनेगी…. पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने कहा कि तमाम पार्टियां जो दावे चुनाव में कर रही हैं… वह दावे खोखले हैं.

5 बिहार चुनाव को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। भले ही अभी चुनावी तारीखों का ऐलान न हुआ हो लेकिन तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। ऐसे में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अगले साल बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पूरा जोर लगा रहे हैं। अगले महीने वह अपनी जन सुराज पदयात्रा को एक पार्टी का रूप देने वाले हैं। चुनाव में उतरे को लेकर प्रशांत ने पहले ही घोषणा कर दी है।

6 पीएम मोदी जमशेदपुर दौरे पर हैं। दरअसल सुबह ऑनलाइन के माध्यम से उन्होंने वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई थी। दरअसल मौसम खराब होने की वजह से उनके कार्यक्रम में बदलाव किया गया। वह सुबह में जमशेदपुर नहीं पहुंच सके। इसलिए रांची से ऑनलाइन होकर उन्होंने ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। यहां वह थोड़ी देर में सभा को संबोधित करेंगे।

7 एक तरफ जहां हरियाणा और जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं इसी बीच प्रियंका गांधी हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला पहुंच गई हैं। वे निजी प्रवास पर शिमला आई हैं। सड़क मार्ग से होते हुए वे शिमला पहुंची हैं। आज सुबह पांच बजे वे शिमला के लिए रवाना हुई थीं। दोपहर करीब एक बजे वे शिमला अपने आवास पर पहुंच गई हैं। हालांकि वो कितने दिन यहां रुकेंगी अभी इसकी जानकारी नहीं है। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव में प्रचार के लिए प्रियंका आने वाले दिनों में शामिल होंगी।

8 आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि जेडीयू अब क्या कहेगी, वह तो पहले ही एक्सपोज हो चुकी है। वे बहुत चुनौती दे रहे थे, लेकिन जैसे ही आरजेडी ने वीडियो जारी किया, अब कुछ भी बोलते नहीं बन रहा है, इसलिए उन्हें मिर्ची लग रही है। तेजस्वी यादव जी ने जो 17 महीनों में काम करके दिखाया है, वह जनता के दिलों में बसा हुआ है। नीतीश कुमार जी 18 सालों के कामों का वीडियो जारी करें

9 महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियों ने अभी से कमर कस ली है और लोगों के बीच रैलियां करने लगे हैं। इस बीच महायुति में सीएम पद को लेकर चल रही खींचतान अब सबके सामने आने लगी हैं। बारामती में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें उन्हें भावी मुख्यमंत्री के तौर पर दिखाया गया है। वहीं अब इस लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है।

10 सीएम सिद्धारमैया की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है. दरअसल बेंगलुरु में लोकतंत्र दिवस कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था, इस दौरान सीएम और कई दिग्गज नेता मंच पर बैठे हुए थे, इसी वक्त एक व्यक्ति मंच पर कूदा और सीधे सीएम के पास जाने की कोशिश करने लगा. हालांकि, उसे सुरक्षा कर्मियों ने फौरन पकड़ लिया.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button